Thursday, October 17, 2024

उत्तर प्रदेश में जेपी को श्रद्धांजलि देने में विवाद, बीच सड़क पर अखिलेश यादव ने किया माल्यार्पण

Akhilesh Yadav :  11 अक्टूबर को जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर उत्तर प्रदेश मे एक बार फिर सियासी पारा गर्माया हुआ है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव जयप्रकाश नारायण को जेपी सेंटर में श्रद्धांजलि देने के लिए अड़े हुए थे. लेकिन प्रशासन ने जेपी सेंटर के अंदर जाने पर रोक लगाई हुई थी. लखनउ प्रशासन ने अखिलेश यादव के जेपी सेंटर कैंपस में जाने पर रोक लगाते हुए बड़ी संख्या मे पुलिस कर्मियो को तैनात कर दिया था. कल रात से ही लखनउ के जेपी सेंटर पर कड़ी सुरक्षा लगाई गई थी.

Akhilesh Yadav ने सड़क पर कर दिया माल्यार्पण

जेपी सेंटर पर पुलिस की बंदोबस्ती और कड़ी सुरक्षा का विरोध करते हुए अखिलेश यादव अपने घर से जेपी कू मूर्ति के सथ बाहर निकले और अपने घर से 50 मीटर आगे जाकर सड़क पर ही जेपी की मूर्ति रख कर उनको माल्यार्पण कर दिया.

 अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर लगाया साजिश का आरोप 

दऱअसल लखनऊ में पिछले साल भी जयप्रकाश नाराय़ण की जयंति पर हंगामा हुआ था. सरकार ने जेपी सेंटर के अंदर जाने पर रोक लगा रखी थी तब अखिलेश यादव दीवार फांदकर अंदर चले गये थे और वहां जाकर जयप्रकाश नाराय़ण को उनके जयंति के मौके पर श्रद्धांजलि दी थी. इस साल भी समाजवादी पार्टी पहले से ही यहां आने की तैयारी कर रही थी लेकिन कल शाम से ही प्रशासन ने जेपी सेंटर के बाहर और गेट पर टिन शेड लगातर इसे ढ़क दिया और गेट पर ताला लगाते हुए कोई अंदर ना जा सके इसके लिए कड़ी सुरक्षा लगाई. आज अखिलेश यादव ने बड़ी संख्या मे कार्यकर्ताओं के साथ जेपी सेंटर के लिए निकले लेकिन कड़ी सुरक्षा के कारण वहां जाने नहीं दिया गया. अखिलेश यादव ने बीच सड़क पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा

“जयप्रकाश नारायण की जयंती के दिन JPNIC के म्यूजियम में जाकर उनकी जयंती मनाते हैं लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि आज सरकार हमें रोक रही है, माल्यार्पण नहीं करने दे रही है… भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण न करें लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर दिया. जयप्रकाश नारायण के नाम पर जो इमारत बनाई गई है, उसे इसलिए ढका गया है क्योंकि उसके पीछे साजिश है. साजिश ये है कि वे उसे बेचना चाहते हैं. ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है. समाजवादी पार्टी के लोग हर साल उनकी जयंती मनाते रहे हैं और उसी तरह से मनाते रहेंगे… हम लोग वहीं जाकर भारत रत्न जयप्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे. यह सरकार गूंगी-बहरी तो है ही लेकिन आज कल इसे दिखाई भी नहीं दे रहा है … सही मायने में यह एक विनाशकारी सरकार है…”

अखिलेश यादव आधी रात को पहुंचे थे जेपी सेंटर

शाम से ही खबर आने लगी थी कि जेपी सेंटर के बाहर प्रशासन इस तरह से टिन शेड लगा रहा है, ताकि कोई अंदर ना जा सके. मेन गेट पर ताले लगाये गये. इसे देखते हुए आधी रात को अखिलेश यादव यहा पहुंचे और हंगामा किया

 

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news