Friday, October 18, 2024

Lalu Yadav प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे अयोध्या, सीटों के बंटवारे पर कह दी बड़ी बात

ब्यूरो रिपोर्ट, पटना : अयोध्या में शताब्दियों का इंतजार अब खत्म होने को है भगवान अपने धाम में पधारने वाले हैं. रामलला को उनके नवनिर्मित आवास में प्रवेश कराने के लिए अनुष्ठान और पूजन मंगलवार को यहां प्रारंभ हो गया.  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र मुख्य यजमान बने.

Lalu Yadav
Lalu Yadav

मूर्ति निर्माणस्थल पर प्रायश्चित एवं कर्म कुटी की प्रक्रिया संपन्न करवाकर रामलला के नेत्रों पर पट्टी बांध दी गई. यह पट्टी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर खोली जाएगी. ऐसे में इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर Lalu Yadav ने बड़ी जानकारी दी है.

 22 जनवरी को शामिल नहीं होंगे Lalu Yadav

दरअसल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर जब पत्रकारों ने सवाल किया कि- लालू जी 22 जनवरी को अयोध्या के कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं? उसके बाद इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि- साफ़ -साफ़ समझ लीजिए नहीं जाएंगे। उसके बाद लालू यादव अपने ड्राईवर को गाड़ी आगे बढ़ाने का आदेश दे दिया. हालांक, ऐसा नहीं है कि इस कार्यक्रम में सिर्फ लालू नहीं शामिल होंगे बल्कि विपक्षी गठबंधन में शामिल कई अन्य पार्टी ने भी इस समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया है. जबकि, कांग्रेस ने तो इसे भाजपा और आरएसएस का कार्यक्रम करार दिया है.

Lalu Yadav- जल्दी सीट का बंटवारा कर लेना चाहिए

वहीं, Lalu Yadav से जब सीट बंटवारा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि- इतना जल्दी सब कुछ थोड़ी न हो जाता है. सब कुछ तय समय पर हो जाएगा, आप लोगों को इतनी जल्दी क्यों है ? जबकि दूसरी तरफ जदयू के नेता और बिहार सरकार में शामिल कई मंत्री यह कह चुके हैं कि जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी सीट का बंटवारा कर लेना चाहिए। इसमें जितना अधिक समय लग रहा है उतना आसान भाजपा के लिए हो रहा है. इसलिए इस मसले को जल्द से जल्द सुलझा लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें: कोई छक्का मारे कोई विकेट गंवाये, Tejashwi Yadav के बयान के क्या हैं मायने

उधर, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा था कि- सीट बंटवारे में कोई समस्या नहीं। बिहार में महागठबंधन एकजुट है और पूरी ताकत के साथ है. इस बयान के बाद माना जाने लगा था कि सत्ताधारी महागठबंधन में सब कुछ ठीक है. हालांकि, राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि लालू प्रसाद के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने यहां तक कह दिया कि सीट बंटवारा हो चुका है.

मंत्री विजय चौधरी- सीट बंटवारा अभी तक नहीं

जबकि जदयू के नेता और बिहार के मंत्री विजय चौधरी से इस संबंध में जब मंगलवार को पूछा गया तब उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब तक सीट बंटवारा नहीं हुआ है. इस दौरान उन्होंने नीतीश के नेतृत्व क्षमता की भी खूब तारीफ की. इन बयानों से साफ है कि अभी सीट बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों में जमी बर्फ पिघली नहीं है और दही चूड़ा भोज के बावजूद मिठास नहीं घुली है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news