Thursday, October 17, 2024

लोकसभा चुुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग ने चलाया समीक्षा अभियान

शेखपुरा ( रिपोर्टर -रविशंकर कुमार) लोकसभा चुनाव 2024 के चलते निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी और सह-अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा अरियरी प्रखंड कार्यालय के सभागार में एवं अंबेडकर भवन चेवाड़ा में सभी बी॰एल॰ओ॰ के साथ मतदाता शुद्धिकरण ( Demographic Similar Entry/ Photographic Similar Entry) को लेकर समीक्षा की गई. समीक्षा में निर्वाचन आयोग से प्राप्त दोहरी प्रविष्टि आदि अन्य त्रुटियों को दूर करने के लिए सभी बीएलओ को निर्देश दिया गया.

निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर नये एवं छुटे मतदाताओं का नाम जोड़ने एवं दोहरीकरण प्रविष्टि को हटाने को लेकर अभियान चलाया गया था. इस दौरान मतदाता सूची में एक ही व्यक्ति के एक से अधिक नाम होने अथवा मतदाता के फोटो में एकरूपता को लेकर सूची उपलब्ध कराई गई थी. कैंप लगाकर मतदाता सूची का सत्यापन का कार्य कराया गया ताकि मतदाता सूची त्रुटिरहित हो. वही दूसरी ओर निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी 170 बरबीघा-सह-भूमि सुधार उप समाहर्ता द्वारा चेवाड़ा एवं बरबीघा प्रखंड और शेखोपुरसराय में भी मतदाता सूची शुद्धिकरण (DSE/PSE) का कार्य शिविर आयोजित की गई.

इस अवसर पर सभी संबंधित सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सभी बीएलओ आदि उपस्थित थे.

Opposition MP suspended: लोकसभा के 33 के बाद राज्यसभा से 34 विपक्षी सांसद निलंबित, जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला और के.सी. वेणुगोपाल के नाम शामिल

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news