Friday, September 20, 2024

JPC on Adani scam: अडानी मामले पर शरद पवार के बयान का क्या है मतलब? विपक्षी एकता में पड़ गई है फूट?

अडानी मामले में जेपीसी बनाए जाने की विपक्ष की मांग ने जहां सरकार को मुश्किल में डाल रखा है. वहीं अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बयान से उसे बड़ी राहत मिलती दिख रही है. एनसीपी प्रमुख ने कहा कि, “JPC की मांग हमारे सभी साथियों ने की, ये बात सच है मगर हमें लगता है कि JPC में 21 में से 15 सदस्य सत्ताधारी पार्टी के होंगे. यहां ज्यादातर लोग सत्ताधारी पार्टी के हों वहां देश के सामने सच्चाई कहां तक आएगी.”

हलांकि शरद पवार ने JPC की मांग को खारिज नहीं किया लेकिन ये कहकर की उससे सच्चाई सामने नहीं आएगी उसे हल्का जरूर कर दिया. शरद पवार ने ये बी कहा कि व्यापारियों का नाम हमेशा सत्ता को घेरने के लिए लिया जाता रहा है, “एक जमाना ऐसा था जब सत्ताधारी पार्टी की आलोचना करनी होती थी तो हम टाटा-बिड़ला का नाम लेते थे. टाटा का देश में योगदान है. आजकल अंबानी-अडानी का नाम लेते हैं, उनका देश में क्या योगदान है, इस बारे में सोचने की आवश्यकता है.”

शरद पवार के बयान के बाद बीजेपी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

NCP प्रमुख शरद पवार के बयान के बाद बीजेपी ने भी राहुल गांधी को निसाने पर ले लिया. विपक्षी एकता में पहली बार दिखी दरार के बाद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट कमेटी बनाकर (अडानी) मुद्दे को देख रहा है. ये सारा मुद्दा राहुल गांधी के राजनीतिक कैरियर को चमकाने के लिए बनाया जा रहा है. देश संविधान से चलता है”

विपक्षी एकता में दरार नहीं आएगी-संजय राउत

वहीं शिव सेना उद्धव गुट से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि एनसीपी और टीएमसी पहले से भी इस मुद्दे पर अपनी अलग राय रख रहे थे, “अडानी मामले पर चाहे तृणमूल कांग्रेस हो या NCP की अपनी-अपनी अलग राय हो लेकिन इससे विपक्ष की एकजुटता में कोई दरार नहीं आएगी.”


NCP प्रमुख शरद पवार के बयान को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने उनकी निजी राय बताया, नाना पटोले ने कहा, “ये उनका व्यक्तिगत मत हो सकता है. कोयला घोटाले के मामले में भी कोर्ट की कमेटी बैठाई गई थी लेकिन विपक्ष के कहने पर JPC की गई थी. अडानी मुद्दे पर JPC होनी ही चाहिए.”

ये भी पढ़ें- Bihar violence: नालंदा में कुर्की के डर से बजरंग दल नेता समेत 6 दंगा आरोपियों ने किया सरेंडर

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news