नीतीश कुमार को पीएम बनाने की तैयारी में जुटी जेडीयू, पोस्टरों के जरिए पीएम मोदी पर हमला…

0
188

बिहार के जरिए अब देश की राजनीतिक फिजाएं बदलने लगी हैं. बिहार में 2024 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.एनडीए से नाता तोड़ महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी पर आक्रामक दिख रहे हैं. वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू नरेंद्र मोदी बनाम नीतीश कुमार का माहौल बनाने में जुट गई है.

पीएम मैटेरियल के तौर पर नीतीश कुमार को 2024 के लिए प्रोजेक्ट करने के लिए जेडीयू तैयारियों में जुट गई है. जेडीयू ने 2024 की रण की रणनीति बनानी शुरू कर दी है. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार ने भी पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है.

मोदी पर नीतीश का वार

पीएम मैटेरियल के सवालों को अक्सर मुस्कुरा कर टाल देने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब 2024 के लिए कमर कसते हुए दिख रहे हैं. जेडीयू कार्यालय के बाहर चस्पां पोस्टरों ने नीतीश कुमार की मंशा को जाहिर कर दिया है.

जेडीयू ने पोस्टरों के जरिए 2024 के विपक्ष के चेहरे के तौर पर नीतीश कुमार को प्रोजेक्ट कर दिया है. जेडीयू ने अपने नेता नीतीश कुमार की तारीफ के कसीदे पढ़ते हुए कहा है कि प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा !

जगह जगह छपे पोस्टर

जेडीयू ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब देश में आश्वासन नहीं, सुशासन होगा. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए जेडीयू ने कहा कि अब जुमला नहीं, हकीकत होगा.

पीएम पोस्ट के लिए मोदी को मुख्यमंत्री नीतीश की खुली चुनौती

हालांकि 2024के लिए बीजेपी बनाम महागठबंधन की बिसात बिछने लगी है. राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चाएं जोरों पर हैं कि 2024 के लिए विपक्ष के चेहरे के तौर पर नीतीश कुमार होंगे.

महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार पीएम मोदी पर लगातार हमलावर हैं. वहीं बुधवार को बिहार दौरे पर आए तेलंगाना के मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव ने भी तीसरे मोर्चे की बातें कहीं.

बीजेपी के विरोधी केसीआर तीसरा मोर्चा खड़ा करने के लिए देश भर का दौरा कर रहे हैं. इस सिलसिले में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. बाद में केसीआर और केजरीवाल आम आदमी पार्टी शासित पंजाब के दौरे पर गए थे. यहां केसीआर ने किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारवालों के बीच आर्थिक मदद का चेक बांटा था.

इसके अलावा, केसीआर ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव से भेंट की थी.

कुल मिलाकर तीसरे मोर्चे में सुगबुगाहट तेज़ हो गई है.