Sunday, May 26, 2024

Alamgir Alam Arrested: ईडी ने ₹35 करोड़ नकद बरामदगी के मामले में झारखंड के मंत्री को किया गिरफ्तार

बुधवार (15 मई) को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम Alamgir Alam Arrested को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव की घरेलू मदद के घर से 35 करोड़ रुपये बरामद किए थे. जिसके बाद मंगलवार को उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए बुलाया था.

Alamgir Alam Arrested, मंगलवार हुई थी 10 घंटे पूछताछ

मंगलवार को पूछताछ 10 घंटे चली थी. जिसके बाद आज फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इसी पूछताछ के बाद केंद्रीय एजेंसी ने आलम को गिरफ्तार किया है. राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री ने आज ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले संवाददाताओं से कहा, “मुझे आज भी बुलाया गया था और इसलिए मैं आया हूं.”

आलम के निजी सचिव संजीव लाल को मंगलवार गिरफ्तार किया गया था

ईडी की ये मनी लॉन्ड्रिंग की जांच राज्य के ग्रामीण विकास विभाग में कथित अनियमितताओं से संबंधित है.
संजीव लाल और उनके घरेलू नौकर जहांगीर आलम को ईडी ने मंगलवार को उनके पास से ₹35.23 करोड़ जब्त किए जाने के एक दिन बाद गिरफ्तार किया था.
आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम दोनों को ईडी ने छापेमारी और उसके बाद झारखंड के रांची में उनके परिसर से ₹35.23 करोड़ नकद की बरामदगी के बाद गिरफ्तार किया था.

सोमवार को ईडी ने मारा था छापा

आपको बता दें, केंद्रीय एजेंसी की कम से कम सात टीमों ने सोमवार (13 मई) सुबह छह बजे छापेमारी शुरू की थी. ईडी अधिकारियों के मुताबिक, ये बरामदगी बड़े पैमाने पर रांची पहाड़ी के पास जहांगीर आलम के घर से हुई है.

ये भी पढ़ें-Swati Maliwal Assault Case: स्वाति के आवास पर मिलने पहुंचे संजय सिंह, राधिका खेड़ा बोली- कांग्रेस या INDIA गठबंधन हो, वहां महिलाएं असुरक्षित हैं

Latest news

Related news