Wednesday, October 23, 2024

Wrestlers’ Protest: ‘किताब बेचने के चक्कर में अपना ईमान बेच गई..’ साक्षी मलिक को बबीता फोगट का जवाब

Wrestlers’ Protest: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता बबीता फोगट ने बुधवार को ओलंपिक पहलवान साक्षी मलिक (साक्षी मलिक) के इस दावे पर कटाक्ष किया कि उन्होंने पहलवानों को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध शुरू करने के लिए प्रेरित किया था.
अब एक्स पर एक पोस्ट लिख बबीता फोगाट ने में साक्षी मलिक का नाम लिए बिना दावा किया कि साक्षी मलिक की नई किताब की बिक्री बढ़ाने के लिए उनके खिलाफ आरोप लगाए जा रहे हैं.

किताब बेचने के चक्कर में अपना ईमान बेच गई

एक्स पर लिखे पोस्ट में बबिता ने कहा, “खुद के किरदार से जगमगाओं उधार की रोशनी कब तक चलेगी. किसी को विधानसभा मिला किसी को मिला पद दीदी तुमको कुछ न मिला हम समझ सकते है तुम्हारा दर्द. किताब बेचने के चक्कर में अपना ईमान बेच गई.”
साक्षी मलिक, पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के साथ बृज भूषण सिंह के खिलाफ लंबे समय से चल रहे विरोध प्रदर्शन का प्रमुख चेहरा थीं. तीनों ने आरोप लगाया था कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण ने अपने कार्यकाल के दौरान महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया था. इस मामले की सुनवाई अभी भी दिल्ली की एक अदालत में चल रही है.

साक्षी ने लगाया था बबीता पर खुद को इस्तेमाल करने का आरोप

ओलंपिक पहलवान साक्षी मलिक ने इंडिया टुडे के साथ एक बातचीत में कहा कि, भारतीय जनता पार्टी की बबीता फोगाट ही थीं जिन्होंने पहलवानों को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध शुरू करने के लिए प्रेरित किया था. उन्होंने कहा कि बबीता का उद्देश्य भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष पद को हासिल करना था.
ओलंपिक पहलवान ने कहा, “ऐसी अफवाहें हैं कि कांग्रेस ने हमारे विरोध का समर्थन किया है, लेकिन यह गलत है. वास्तव में, दो भाजपा नेताओं – बबीता फोगट और तीरथ राणा ने हमें हरियाणा में विरोध प्रदर्शन की अनुमति दिलाने में मदद की.”
इंडिया टुडे से साक्षी मलिक ने कहा, “ऐसा नहीं है कि हमने आँख मूंदकर उनका अनुसरण किया, लेकिन हम जानते थे कि महासंघ के भीतर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ जैसे गंभीर मुद्दे थे. हमारा मानना था कि बबीता फोगट जैसी कोई महिला, जो एक खिलाड़ी भी है, सकारात्मक बदलाव लाएगी. हमने कभी नहीं सोचा था कि वह हमारे साथ इतना बड़ा खेल खेलेगी.”
हलांकि इसके जवाब में मंगलवार को बबिता फोगाट ने सिर्फ इतना कहा कि- शी इज़ सो कन्फ्यूज़ड

ये भी पढ़ें-गिरीराज सिंह की स्वाभिमान यात्रा से भड़के लालू ,कहा मेरे रहते कोई कैसे करा देगा दंगा ?

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news