Friday, September 20, 2024

जम्मू कश्मीर विधानसभा के पहले चरण में हुई वोटिंग ने रचा इतिहास, तोड़े पिछले सात चुनावों के रिकार्ड 

J&K Phase 1 polling : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में बुधवार को पहले चरण में जमकर वोटिंग हुई. शाम तक वोटिंग के बाद जारी रिपोर्ट के मुताबिक पहले चरण में 61.11 प्रतिशत उम्मीदवारों ने वोट डाले. जेएनके के पहले चऱण की वोटिंग ने राज्य में हुए पिछले 7 चुनावों के रिकार्ड तोड़ दिये हैं.

J&K Phase 1 polling में कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान 

सभी सात जिलों से मतदान के बाद सभी केंद्रों से रिपोर्ट आने के बाद  चुनाव अधिकारी पीके पोले ने बताया कि ‘जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 61.11 प्रतिशत मतदान हुए हैं. पीके पोले ने बताया कि इस केंद्रशासित प्रदेश में बुधवार को पहला चरण बेहद शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हुआ.कुल मिलकर इस चरण में करीब करीब 61.11 फीसदी मतदान हुआ है, जो जम्मू कश्मीर में हुए पिछले सात चुनावों में सबसे अधिक है. चुनाव आयोग को इससे भी अधिक वोटिंग होने की उम्मीद है, क्योंकि दूर दराज के इलाकों और पोस्टल बैलेट से हुए मतदान के अंतिम रिपोर्ट और डाक मतपत्रों के वोटिंग रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

जानिये कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान 

Jammu & Kashmir Assembly Election Phase 1
Jammu & Kashmir Assembly Election Phase 1

चुनाव आयोग ने बताया कि सभी सात जिलों के 24 मतदान केंद्रों पर हुई  वोटिंग में अनंतनाग में 57.84 पर्सेंट, डोडा में 71.34 पर्सेंट , किश्तवाड में 80.04 पर्सेंट, कुलगाम में 64 .46 पर्सेंट, पुलवामा में 46.65 पर्सेंट, रमबन में 70.55 पर्सेंट और शोपिया में 55.96 पर्सेंट वोटिंग हुई.

जम्मू कश्मीर में बुधवार 18 सितंबर को पहले चरण में सात जिलों के 24 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न हुआ. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक चला. मतदान खत्म होने के बाद जम्मू कश्मीर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पीके पोले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य मे चुनाव बेहद शांति पूर्ण तरीके से संपनन हुए हैं.कुछ मतदान केंद्रों से हल्की कहासुनी और छोटी मोटी झड़क की घटनाओं हुई हैं,लेकिनऐसी कोई कोई गंभीर घटना नहीं हुई, जिसके कारण मतदान पर असर पड़ा हो, या पुनर्मतदान की आवश्यकता पड़े.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news