Thursday, October 17, 2024

Jagdeep Dhankhar Mimicry: पीएम ने किया फोन कहा- जो आज आपको सुनना पड़ा है, वो मैं पिछले 20 सालों से सुन रहा हूं

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के मामले को बीजेपी विपक्ष के खिलाफ इस्तेमाल करने से नहीं चूकना चाहती है. इसलिए मंगलवार को सोशल मीडिया कैंपेन के बाद बुधवार को खुद प्रधानमंत्री ने इस घटना पर दुख जताते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को कॉल किया तो राष्ट्रपति ने इस मामले पर ट्वीट कर दुख जताया. इतना ही नहीं लोकसभा के अध्यक्ष न भी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और खेद व्यक्त किया. आपको बता दें, मंगलवार को अपने निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में विरोध कर रहे सांसदों में से एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की थी जिसका वीडियो राहुल गांधी बनाते नज़र आए थे. इस घटना पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सदन में जिक्र करते हुए इसे शर्मनाक बताया था.

पीएम ने किया उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को फोन

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के उन्हें फोन करने की बात कि जानकारी देते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का फोन आया और उन्होंने कल संसद के पवित्र परिसर में कुछ माननीय सांसदों द्वारा प्रदर्शित की गयी अपमानजनक नाटकीयता पर अत्यंत दुख व्यक्त किया. उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने प्रधान मंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं. मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते.”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी घटना पर जताया दुख

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी सोशल मीडिया का सहारा लेकर मिमिक्री की घटना पर दुख जताया. उन्होंने लिखा, “जिस तरह से हमारे सम्मानित उपराष्ट्रपति को संसद परिसर में अपमानित किया गया, उसे देखकर मुझे निराशा हुई. निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपनी अभिव्यक्ति के लिए स्वतंत्र होना चाहिए, लेकिन उनकी अभिव्यक्ति गरिमा और शिष्टाचार के मानदंडों के भीतर होनी चाहिए. यह संसदीय परंपरा रही है जिस पर हमें गर्व है और भारत के लोग उनसे इसे कायम रखने की उम्मीद करते हैं.”

लोकसभा अध्यक्ष ने की उप राष्ट्रपति से मुलाकात

बुधवार सुबह सदन शुरु होने से पहले लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे. मुलाकात की तस्वीरों के साथ लोकसभा अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा, “@VPIndia और माननीय सभापति, राज्यसभा को संसद परिसर में माननीय सांसदों द्वारा उपराष्ट्रपति के संवैधानिक पद को अपमानित करने और अपमानित करने वाले गंभीर दुर्व्यवहार के बारे में अपनी गहरी चिंताओं और पीड़ा से अवगत कराया.
यह चौंकाने वाली बात है कि एक सांसद ने इस घृणित कृत्य को वीडियो ग्राफी के जरिए प्रचारित करने का फैसला किया। यह एक नया निचला स्तर है और लोकतंत्र में विश्वास करने वाला कोई भी व्यक्ति कभी भी इसकी सराहना नहीं करेगा.”

मैं कोई टिप्पणी नहीं कर रहा हूं-राहुल गांधी

वहीं जब बुधवार को TMC सांसद मिमिक्री विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से बात करने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “मैं कोई टिप्पणी नहीं कर रहा हूं.”

ये भी पढ़ें- Parliament Winter Session: संसद में सुरक्षा में चूक मामले पर गतिरोध जारी, विपक्ष ने…

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news