Friday, September 20, 2024

Lalu Yadav: नित्यानंद राय पर लालू यादव का आरोप, कहा-गाय-भैंस कटवाने का करते थे कारोबार

पटना, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को बीजेपी के यदुवंशी सम्मेलन पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय और बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव यदुवंशियों को खंडित करने का काम कर रहे है.

लालू यादव ने कहा कि बीजेपी के यदुवंशी सम्मेलन में कंस का जुटान हुआ था. लालू यादव ने कहा, “… जहां-जहां भाजपा का राज है, वहां-वहां यदुवंशियों को खंडित किया जा रहा है… कृष्ण भगवान ने जैसे कमजोर लोगों और प्राणियों की रक्षा की उसी तरह से हमारी गठबंधन की सरकार में 75% आरक्षण दिया गया. इसके अलावा लाखों लोगों को भी शिक्षक बनाया गया है और लाखों बहाली होने वाली है… हमारे शासन के पहले कमजोर तबके के लोगों को मतदान करने नहीं दिया जाता था… ”

राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बनाते?

वहीं लालू यादव ने अपने चिर परिचित अंदाज में केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय पर तंज सकते हुए कहा कि, “हाजीपुर में जो केंद्रीय राज्य मंत्री हैं, वे हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए अप्रोच करते थे. भाजपा ने उन्हें यादवों का मुख्यमंत्री बनाने की बात की थी… वे कहते थे की लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया, राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाते तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बनाते? राबड़ी देवी नहीं होती तो आज RJD, हमारी सरकार नहीं होती… ”

नित्यानंद राय गाय-भैंस कटवाने का काम करता था-लालू यादव

लालू यादव ने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये हाजीपुर मेले से गाय-भैंस ले जाकर कटवाता था. गाय-बैल को कटवाना ही इसका कारोबार है. दरअसल लालू यादव नित्यानंद राय के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जो बीजेपी नेता ने यादव सम्मेलन में दिया था. नित्यानंद राय ने दावा किया था कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनी तो वह प्रदेश में गौ हत्या पर बैन लगा देंगे.
इतना ही नहीं लालू यादव ने नित्यानंद राय पर हमला करते हुए कहा कि अगर वो हाजीपुर से अपने बड़े बेटे तेजप्रताप को चुनाव लड़ा देंगे तो नित्यानंद राय की ज़मानत जब्त हो जाएगी.

लालू यादव ने रामकृपाल यादव पर भी हमला बोला

वहीं लालू यादव ने बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बारे में कहा, कि सब जानते है वो पहले क्या करता था. वो बस स्टैंड पर टेंपो चलाते थे. होटल कब्जा करके रहता था. जब हमें इस बारे में पता चला तो उसे अलग किया.

गोवर्धन पूजा समारोह में बोल रहे थे लालू यादव

लालू यादव इस्कॉन मंदिर के सभागार में श्रीकृष्ण चेतना समिति की तरफ से आयोजित गोवर्धन पूजा समारोह को संबोधित कर रहे थे. समारोह से बाहर निकल लालू यादव ने मीडिया के सामने नारा दिया , कंस मार विध्वंस करो, गोकुल मथुरा राज करो .

ये भी पढ़ों-Brij Bhushan Singh: फिर फूटा बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का गुस्सा, विनेश फोगाट बोली- पहलवान तुम्हारा हिसाब ज़रूर करेंगी

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news