Thursday, October 17, 2024

Bharat Jodo Yatra: जानिए उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने को लेकर मायावती और अखिलेश यादव ने क्या दिया जवाब?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेंगी. यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस जोर-शोर से तैयारी करने में लगी है. यात्रा उत्तर प्रदेश में 120 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. जिसके बाद 5 जनवरी को वो हरियाणा में प्रवेश करेगी.

ये भी पढ़े- लखीमपुर खीरी तिकोनिया कांड में 8 लोगों को जीप से रौंदने के मामले…

मायावती और अखिलेश ने दी यात्रा की सफलता के लिए शुभकामनाएं

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को लेकर कांग्रेस ने कई संगठनों और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी के जवाब में बीएसपी और एसपी ने अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने राहुल गांधी को पत्र लिख यात्रा की सफलता की कामना कि. उन्होंने लिखा, ‘प्रिय राहुल जी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में आमंत्रण के लिए धन्यवाद एवं ‘भारत जोड़ो’ की मुहिम की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं. भारत भौगोलिक विस्तार से अधिक एक भाव है, जिसमें प्रेम, अहिंसा, करुणा, सहयोग और सौहार्द ही वो सकारात्मक तत्व हैं, जो भारत को जोड़ते हैं. आशा है ये यात्रा हमारे देश की इसी समावेशी संस्कृति के संरक्षण के उद्देश्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी.’

अखिलेश यादव की तरह ही बीएसपी सुप्रीमों ने भी यात्रा की सफलता की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारत जोड़ो यात्रा’’ (Bharat Jodo Yatra) के लिए शुभकामनायें तथा श्री राहुल गांधी द्वारा इस यात्रा में शामिल होने की लिखी गई चिट्ठी के लिए उनका धन्यवाद.”


हलांकि दोनों नेताओं ने ये साफ नहीं किया कि वो यात्रा में शामिल होंगे के नहीं, लेकिन उनके उत्तर से ये साफ है कि बीएसपी और एसपी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से दूर ही रहेगी.

क्या है उत्तर प्रदेश में यात्रा का रूट

आपको बता दें 9 दिन के विश्राम के बाद यात्रा 3 जनवरी यानी मंगलवार को सुबह दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित हनुमान मंदिर से शुरू होगी और दोपहर के आसपास गाजियाबाद में लोनी बॉडर से यूपी में प्रवेश करेगी.
मंगलवार को यात्रा बागपत के मविकला गांव में रात्रि विश्राम करेगी. 4 जनवरी को यात्रा शामली जिले से गुजरेगी और 5 जनवरी की शाम पानीपत के सनौली से होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी.

यात्रा को लेकर क्या है तैयारी

कांग्रेस पार्टी की बागपत जिला इकाई यात्रियों का स्वागत डूंडाहेड़ा चेकपोस्ट पर करेगी. यात्रा 3 जनवरी को यहां के मविकला गांव में रात बिताएगी. पार्टी ने बताया की यहां 2,000-2,500 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है.
पूर्व सांसद एवं यात्रा की प्रशासन समन्वय समिति के सदस्य पी.एल. पुनिया ने कहा कि, यात्रा को लेकर कांग्रेसियों और आमजन का उत्साह देखने लायक है. हमारी कोशिश है कि यात्रा में प्रदेश के सभी 75 जिलों के पार्टी कार्यकर्ता शामिल हो.

पीएल पुनिया ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होने के लिए सभी संगठन के लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. उन्होंने कहा यात्रा का उद्देश्य सिर्फ भीड़ इकट्ठा करना नहीं है.उन्होंने बताया की यात्रा में शामिल होने के लिए ब्लॉक अध्यक्षों से सूची मांगी गई है और उनकी तस्वीरों के साथ पास बनाए जा रहे हैं.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news