Sunday, December 3, 2023

Priyanka Gandhi Vadra: मां की जगह लड़ सकती है रायबरेली से चुनाव, सोनिया गांधी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियों की सियासी बिसात सजने लगी है. माना जा रहा है कि पांच राज्यों के चुनाव के बाद लोकसभा के रण में उतरने का बिगुल तेज हो जायेगा. कांग्रेस पार्टी एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों में सरकार बनाने का दावा कर रही है. इसके साथ ही पार्टी अपने आपको यूपी में भी मजबूत करने के काम में जुट गई है. इस बीच एक और चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि क्या प्रियंका गांधी वाड्रा Priyanka Gandhi Vadra लोकसभा चुनाव में पहली बार ताल ठोकेंगी.

Priyanka Gandhi Vadra
Priyanka Gandhi Vadra

Priyanka Gandhi Vadra मां की जगह लड़ सकती है चुनाव

यूपी के चुनाव को लेकर देखे तो वायनाड से सांसद बने राहुल गांधी इस बार अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं या नहीं नहीं पता. वहीं रायबरेली लोकसभा सीट यूपी में एकमात्र ऐसी सीट थी, जिस पर कांग्रेस ने 2019 के चुनाव में जीत हासिल की थी. अमेठी की लोकसभा सीट पर राहुल गांधी भी चुनाव हार गए थे. बताया जा रहा है कि लगातार खराब सेहत की वजह से सोनिया गांधी इस बार चुनाव लड़ने से परहेज कर सकती हैं. ऐसे में उनकी सीट पर उनकी बेटी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को चुनाव लड़वाया जा सकता है. इसे सिर्फ एक कयास माना जा रहा था. लेकिन हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में प्रियंका गांधी ने ऐसा इशारा किया है कि यह बात कन्फर्म होती नजर आ रही है.

प्रियंका ने कहा, ‘आप देखेंगे कि मैं क्या करूंगी

प्रियंका गांधी से पूछा गया कि क्या वह आने वाले लोकसभा चुनाव में ताल ठोकेंगी? उन्होंने इस सवाल को यह कहकर टाल दिया कि अभी लोकसभा चुनाव बहुत दूर है. फिर उनसे पूछा गया कि क्या वह रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं. इस सवाल से प्रियंका गांधी ने न तो इनकार किया और न ही इस पर अपनी सहमति दी. प्रियंका ने कहा, ‘आप देखेंगे कि मैं क्या करूंगी. प्रियंका गांधी ने रायबरेली से अपने चुनाव लड़ने पर मुहर तो नहीं लगाई है लेकिन इनकार न करके इस चर्चा को बल दे दिया है कि उनकी उम्मीदवारी पर पार्टी के भीतर विचार चल रहा है. सिर्फ रायबरेली से ही प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी के चर्चा नहीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से भी उनके चुनाव लड़ने की बात सामने आई थी.

ये भी पढें-RJD के नेता ने तेजस्वी यादव Tejashwi Yadav के नाम किया…

Latest news

Related news