Saturday, April 13, 2024

Sheikhpura: मिस्ड कॉल से हुआ प्यार, लड़के के घर वालों ने शादी से किया इनकार तो पुलिस ने कराई शादी

संवाददाता रविशंकर कुमार, शेखपुरा(Sheikhpura): मिस कॉल से शुरु हुआ प्रेम प्रसंग का मामला शेखपुरा में चर्चा का विषय बना हुआ है. असल में मां-बाप के मना करने पर शादी के लिए पुलिस ने की पहल और शेखोपुर सराय थाना ने इस प्रेमी जोड़े की शादी करा दी. शादी थाना परिसर में बने शिव मंदिर में धूमधाम के साथ कराई गई. प्रेमी जोड़ा 2 साल से फोन के माध्यम से एक दूसरे से बात कर रहा था और प्यार करने लगा था. लेकिन जब शादी की बात आई तो लड़के के घर वालों ने शादी से इनकार कर दिया.

दो साल से चल रहा था लव अफेयर

इस दौरान दोनों पक्ष के परिजन सहित थाना के पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक प्रेमी युगल का दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. शादी के बाद देर रात प्रेमिका को पत्नी के रूप में स्वीकार कर पति पांची गाँव स्थित अपने घर ले गया. वहीं इस शादी को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी.

लड़के के घर वालो ने शादी के लिया किया था इंकार

इस शादी की चर्चा इलाके में जगह-जगह हो रही है. दरअसल दोनों के बीच मिस्ड कॉल से शुरू हुई बात प्यार में बदल गई. जिसके बाद प्रेमी पांची गाँव निवासी सुखनंदन प्रसाद के 24 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार और प्रेमिका नालंदा के कतरी सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत जवाहर चक गांव निवासी भूषण महतो की पुत्री प्रीती कुमारी उर्फ़ रचना दोनों छुप-छुपकर मिलने लगे. बाद में ज़ब प्रेमिका के परिवार वालों ने उसे पर शादी का दबाव बनाया तो लड़के के परिजनों ने शादी से इनकार कर दिया.

Sheikhpura: लड़की ने पुलिस थाने में करायी शिकायत दर्ज

इसके बाद लड़की ने कतरीसराय थाने में जाकर शिकायत की थी. शिकायत करने के बाद जब मामला तुल पकड़ने लगा तो घटना शेखोपुर सराय थाने तक पहुंच गई. स्थानीय पुलिस की पहल पर मनीष कुमार के साथ परिवार वालों को बुलाया गया. मुकदमे में फंसने का आभास होने के बाद लड़का के परिवार वाले उक्त लड़की के साथ मनीष कुमार की शादी करने पर राजी हो गए.

ये भी पढ़ें: बिहार में शोहदों की मनमानी , झगड़ा सुलझाने गई पुलिस को बनाया बंधक …

दोनों पक्ष द्वारा शादी करने पर राजी होने के बाद थाना परिसर में अवस्थित शिव मंदिर के समक्ष पुलिस की मौजूदगी में प्रेमी और प्रेमिका का पंडित को बुलाकर विधि विधान के साथ शादी कराई गई. इस संबंध में शेखोपुरसराय थानाध्यक्ष हरेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष के लोग राजी खुशी से शादी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वर-वधु को आशीर्वाद दिया. इसके साथ ही थाना में मौजूद पुलिस कर्मियों ने नव दम्पति को शादी की शुभकामनायें देकर विदा कर दिया.

Latest news

Related news