Thursday, April 18, 2024

Sanjay Singh released: तिहाड़ जेल के बाहर बोले-ये वक्त संघर्ष का है, जेल के ताले टूटेंगे और अरविंद केजरीवाल छूटेंगे

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में जमानत मिलने के बाद बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे के करीब AAP नेता संजय सिंह तिहाड़ जेल रिहा Sanjay Singh released कर दिए गए. संजय सिंह के जेल से रिहा होने पर आप कार्यकर्ताओं ने तिहाड़ के बाहर जश्न मनाया.

जेल के ताले टूटेंगे और अरविंद केजरीवाल छूटेंगे-संजय सिंह

जेल के बाहर आने पर संजय सिंह ने अपने समर्थकों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, “यह वक्त जश्न मनाने का नहीं है… यह वक्त संघर्ष करने का है… हमारी पार्टी के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को जेल में रखा गया है, हमें पूरा भरोसा है कि इस जेल के ताले टूटेंगे और अरविंद केजरीवाल छूटेंगे.”

संजय सिंह के पिता ने कहा ये विशेष क्षण है

वहीं बेटे की रिहाई पर AAP सांसद संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने कहा, “मैं, मेरा परिवार, पार्टी और सभी कार्यकर्ता और इसे एक विशेष क्षण के रूप में देख रहे हैं…”

ED के पास कोई जवाब नहीं था और इसी कारण ED ने जमानत का विरोध नहीं किया-आतिशी

जमानत पर तिहाड़ जेल से AAP नेता संजय सिंह की रिहाई पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा, “…सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार ED से पूछा कि मनी ट्रेल कहां है? ED के पास कोई जवाब नहीं था और इसी कारण ED को कहना पड़ा कि हम जमानत का विरोध नहीं करते हैं और आज 6 महीने बाद संजय सिंह वापस आए हैं. संजय सिंह फिर से शेर की तरह दहाड़ेंगे और भाजपा की तानाशाही को मुंहतोड़ जवाब देंगे.”

किन शर्तों पर मिला संजय सिंह को जमानत

तो आपको बता दें. AAP सांसद संजय सिंह के वकील ऋषिकेश कुमार के मुताबिक, “ट्रायल कोर्ट ने बेल की शर्तों में 2 लाख रुपए की प्रतिभू राशि निर्धारित की. कोर्ट ने उनसे पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है और उन्हें देश छोड़कर जाने की अनुमति नहीं है. कोर्ट ने कहा है कि वे इस केस में अपनी भूमिका के बारे में किसी से बात नहीं करेंगे. कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर वे दिल्ली से कहीं से बाहर जाते हैं तो IO(जांच अधिकारी) को इसकी पूरी जानकारी देकर जाएंगे. ”

ये भी पढ़ें-Arvind Kejriwal की गिऱफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट में बहस पूरी,फैसला सुरक्षित

Latest news

Related news