Sunday, April 14, 2024

PM Modi in Bihar : परिवारवाद पर खमोश रहे पीएम, जमुई में पाकिस्तान, भ्रष्टाचार से लेकर राम मंदिर तक को किया याद

जमुई :  PM Modi in Bihar बिहार में एनडीए के लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने जमुई में एलजेपी राम विलास के उम्मीदवार और चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती के लिए वोट मांगे. पीएम ने यहां जमीन के बदले नौकरी घोटाले के साथ ही विदेशों में मजबूत हुई भारत की स्थिति का जिक्र किया. पीएम ने अपने मित्र राम विलास पासवान को भी याद किया.

परिवारवाद पर खामोश रहे पीएम

लालू यादव के अपनी बेटी रोहिणी यादव को सारण से टिकट देने को प्रदेश बीजेपी ने जितने ज़ोर शोर से उठाया है उससे ऐसा लगा था कि इस बार पीएम आरजेडी के परिवारवाद जमकर हमला करेंगे. लेकिन पीएम जो हमेशा लालू यादव के परिवार पर निशाना साधते थे इस बार परिवारवाद पर खामोश रहे. बुधवार से ही आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार पीएम को चुनौती दे रहे थे कि वो बीजेपी के परिवारवाद पर बोले. बुधवार को उन्होंने चिराग और उनके बहनोई का नाम लेकर वार किया था तो गुरुवार को बीजेपी के 40 में से 14 उम्मीदवारों के परिवार का खुलासा किया था.

नौकरी के बदले जमीन घोटाले की दिलाई याद

जमुई रैली में पीएम मोदी ने भ्र।टाचार पर निशाना साधते हुए कहा, “रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वो बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते. घमंडिया गठबंधन वालों के समय में केवल खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं. लेकिन अब पूरे देश की तरह ही बिहार के लोग भी वंदेभारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं.”

चिराग पासवान को बताया छोटा भाई

पीएम मोदी जमुई में एलजेपी नेता रामविलास पासवान को याद करते हुए बोले, “हमारे लिए यह पहला ऐसा चुनाव है जब बिहार के बेटे, दलितों, वंचितों के प्रिय और मेरे परम मित्र रामविलास पासवान जी हमारे बीच नहीं है. मुझे संतोष है कि रामविलास पासवान जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान आगे बढ़ा रहे हैं.”

कांग्रेस के राज में भारत था कमज़ोर देश

पीएम मोदी ने जमुई की जनसभा में कहा कि कांग्रेस के राज में भारत एक कमज़ोर देश था. उन्होंने कहा, “ये चुनाव विकसित बिहार के सपने को पूरा करने का चुनाव है…एक तरफ कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था दूसरी तरफ भाजपा और NDA है जिसका एक ही लक्ष्य है विकसित भारत का निर्माण.”

बिना नाम लिए पाकिस्तान की दिलाई याद

वहीं पीएम मोदी ने नाम तो नहीं लिया लेकिन कांग्रेस के राज में आतंकवाद का जिक्र करते हुए पाकिस्तान की दिलाई याद. पीएम ने कहा, “कांग्रेस के राज में भारत को गरीब और कमजोर देश माना जाता था. छोटे-छोटे देश जो आज आटे के लिए तरस रहे हैं उनके आतंकी हम पर हमला करके चले जाते थे और तब की कांग्रेस दूसरे देशों के पास शिकायत लेकर जाती थी. मोदी ने कहा ऐसे नहीं चलेगा…आज का भारत घर में घुसकर मारता है…आज का भारत दुनिया को दिशा दिखाता है: जमुई में एक रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी”

राम मंदिर और विकास पर भी बोले पीएम

वहीं पीएम ने एक बार फिर राम मंदिर का जिक्र किया. पीएम ने कहा, “हमारी सरकार में राम मंदिर का 500 वर्ष पुराना सपना पूरा हुआ है, जबकि आरजेडी-कांग्रेस ने राम मंदिर न बने, इसके लिए पूरी ताकत लगा दी थी. आज भी ये लोग राम मंदिर का उपहास उड़ाते हैं, अपमान करते हैं.”

अपहरण उद्योग नाम लेकर कसा तंज

वहीं पीएम ने बिहार के अपहरण उद्योग का जिक्र कर भी लालू यादव के कथित जंगल राज पर वार किया. उन्होंने कहा, “एक तरफ NDA सरकार है, जो नए उद्योग लगाने की बात करती है. दूसरी ओर ये लोग हैं, जिनकी पहचान अपहरण उद्योग की रही है. एक तरफ NDA सरकार है, जो सोलर पावर और LED लाइट की बात करती है. दूसरी ओर ये घमंडिया गठबंधन वाले लोग हैं, जो बिहार को लालटेन युग में रखना चाहते हैं.“

ये भी पढ़ें-Sanjay Singh released: तिहाड़ जेल के बाहर बोले-ये वक्त संघर्ष का है, जेल के…

Latest news

Related news