Sunday, April 14, 2024

Pappu Yadav: पूर्णिया से बतौर निर्दलीय भरा नामांकन, बोले- “कांग्रेस का समर्थन है प्राप्त…बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की”

बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता पप्पू यादव Pappu Yadav ने बतौर निर्दलीय नामांकन भर दिया है. नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि उन्हें कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है.

बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश- Pappu Yadav

पूर्णिया में नामांकन के बाद पप्पू यादव ने कहा, “कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है, निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा…बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की. हमेशा से पूर्णया की जनता ने पप्पू यादव को जात-पात से ऊपर रखा है…सबकी एक ही आवाज है पप्पू और पूर्णिया…मैं INDIA गठबंधन को मजबूत करूंगा, मेरा संकल्प राहुल गांधी हैं…”

पप्पू यादव ने एक्स पर दी नामांकन की जानकारी

गुरुवार सुबह अपने घर से पूर्णिया के लिए निकलते वक्त की तस्वीरों के साथ पप्पू यादव ने नामांकन की जानकारी खुद अपने सोशल मीडिया पर साझा की थी, उन्होंने लिखा था, “पूर्णिया की जनता की ओर से नामांकन दाखिल करने जा रहा हूँ. अभी बाबू जी और मां जी से आशीर्वाद लिया और अपने आराध्य का स्मरण कर समाहरणालय, पूर्णिया के लिये प्रस्थान कर रहा हूँ. आप सभी परिवारजनों का स्नेह, साथ व आशीर्वाद बना रहे.”

लालू यादव ने भी की थी पूर्णिया सीट छोड़ने की अपील

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने सोमवार (1 अप्रैल) को सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट शेयर कर कहा था कि बड़े भाई लालू यादव पूर्णिया सीट पर फिर विचार करें. पप्पू यादव ने अपने पोस्ट में लिखा था, “देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है. आप सब इसमें शामिल हो, आशीष दें! बिहार में INDIA गठबंधन के बड़े भाई राज़द के प्रमुख आदरणीय लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें!”

पूर्णिया सीट पर मुकाबला दिलचस्प बोने वाला है. यहां आरजेडी ने जेडीयू छोड़ के आई विधायक बीमा भारती को टिकट दिया है. खुद तेजस्वी यादव बीमा भारती के नामांकन में पहुंचे थे और लोगों से उन्हें जिताने की अपील की थी.

ये भी पढ़ें-PM Modi in Bihar : परिवारवाद पर खमोश रहे पीएम, जमुई में पाकिस्तान, भ्रष्टाचार से लेकर राम मंदिर तक को किया याद

Latest news

Related news