Sunday, April 14, 2024

विपक्ष के दबाव पर झुके नीतीश कुमार,कार्तिकेय सिंह का बदला मंत्रालय

पटना : (ब्यूरो चीफ-अभिषेक झा)
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट मंत्री कार्तिकेय कुमार का मंत्रालय बदल दिया है.अब कार्तिकेय कुमार कानून मंत्री नहीं बलकि गन्ना विकास मंत्री हो गए हैं.
हाल ही में कार्तिकेय कुमार को आरजेडी कोटे से कानून मंत्री बनाया गया था जबकि उनके ऊपर अपहरण का केस चल रहा था. जिस दिन कार्तिकेय कुमार को अपहरण के मामले में अदालत में पेश होना था ठीक उसी दिन उन्हें कानून मंत्री की शपथ दिला दी गई. सबसे चौंकाने वाली बात ये थी कि कार्तिकेय कुमार अपहरण के मामले में पिछले 8 साल से फरार चल रहे थे और अचानक उन्हें कानून मंत्री बना दिया गया. इस बात को विपक्ष ने जोरदार तरीके से उठाया और आखिरकार नीतीश कुमार को अपना फैसला बदलना पड़ा और इसी के साथ कार्तिकेय कुमार का विभाग भी बदल गया.
सरकार ने 30 अगस्त को एक सर्कुलर जारी किया जिसके मुताबिक कार्तिकेय कुमार के बदले अब कानून मंत्री शमीम अहमद होंगे.
कार्तिकेय सिंह मोकामा के रहने वाले हैं और पटना स्थानीय निकाय से 2022 में एमएलसी बने हैं.राजनीति में आने से पहले कार्तिकेय सिंह शिक्षक रह चुके हैं इसीलिए उनको कार्तिकेय मास्टर के नाम से भी जाना जाता है. कार्तिकेय को पूर्व विधायक अनंत सिंह का दायां हाथ भी माना जाता है. जानकारों का कहना है कि कार्तिकेय को आरजेडी कोटे से कैबिनेट में शामिल करके नीतीश कुमार ने अनंत सिंह को खुश करने की कोशिश की है. कार्तिकेय कुमार पर चार आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Latest news

Related news