Friday, February 23, 2024

Manav Bharti Heritage School ने रामस्य थीम पर मनाया 20वां स्थापना दिवस

संवाददाता अजीत कुमार, कैमूर: बिहार के कैमुर जिले में चांद प्रखंड स्थित Manav Bharti Heritage School में रविवार को 20वां स्थापना दिवस बड़े हीं धूमधाम से मनाया गया है. स्थापना दिवस पर बच्चों ने अपने हैरतअंगेज करतब और सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए सभी का दिल जीत लिया.

Manav Bharti Heritage School
Manav Bharti Heritage School

बता दें कि, स्थापना दिवस पर एक सुंदर कार्यक्रम का आयोजन जो रामस्य थीम पर था. मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एन.सी.सी सासाराम के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल डीएस मालिक और विशिष्ठ अतिथि के रूप में विधि अधिकारी बीएचयू के अभय कुमार पांडेय द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई.

Manav Bharti Heritage School के प्राचार्य विकास पांडेय ने अपने संबोधन में कहा

इस मौके पर आगत अतिथि का स्वागत करते हुए प्राचार्य विकास पांडेय के द्वारा चीफ गेस्ट व विशिष्ठ अतिथि को प्रभु श्री राम जी का मोमेंटो और गुलदस्ता भेंट में दिया गया. इस मौके पर प्राचार्य विकाश पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि मानव भारती हेरीटेज के संस्थापक डॉ दुर्गा प्रसाद पांडेय के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें: Bihar Floor test: पटना में लगे धन्यवाद तेजस्वी के पोस्टर, विजय चौधरी बोले- स्पीकर साहब या तो खुद ही पद छोड़ दें, नहीं तो उन्हें हटा दिया

आयोजन में छात्र छात्राओं के परिवार भी शामिल थे

डॉ दुर्गा प्रसाद पांडेय का जन्म चांद गांव में 11 फरवरी 1910 को हुआ था. देश विदेश में शिक्षाविद डॉक्टर दुर्गा प्रसाद पांडेय अध्ययन करने के बाद मसूरी, देहरादून, दिल्ली आदि कई स्थानों पर मानव भारती हेरीटेज स्कूल की स्थापना की थी. उनकी जन्मभूमि कैमुर के चांद में उनके पुत्र कैप्टन विश्वकात पांडेय के द्वारा मानव भारती हेरीटेज स्कूल की स्थापना की गई थी. मौके पर छात्र छात्राओं के परिवार और अन्य गणमान्य लोग शामिल हुआ थे.

Latest news

Related news