Sunday, May 26, 2024

Lok Sabha Election 2024: खूंटी सीट को बचाने के लिए बीजेपी ने कसी कमर

Lok Sabha Election 2024: खूंटी लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी ने खास रणनीति बनाई है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और जिला प्रभारी रविंद्र राय को पार्टी की ओर से विशेष टॉस्क दिया गया है. 2019 में हुए चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन मुंडा बहुत कम अंतर से चुनाव जीतकर आए थे. बीजेपी की परंपरागत सीट मानी जाने वाली खूंटी से करिया कुंडा कई बार सांसद रह चुके है. बीजेपी इस बार हो रहे चुनाव में अपने कैडर वोट के अलावा अतिरिक्त वोट जोड़ने की रणनीति पर काम कर रही है. ईसाई और मुस्लिम वोटरों को जोड़ने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है.

ईसाईयों ने दिल खोलकर बीजेपी को अपनाया है-  रविंद्र राय

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और जिला प्रभारी रविंद्र राय का कहना है कि ईसाईयों ने दिल खोलकर बीजेपी को अपनाया है. उन्होने कहा कि नफरत फैलाने वाले विरोधियों के बहकावे में न आकर ईसाई और मुस्लिम समाज के लोग बीजेपी का साथ दे. बीजेपी ने किसी समुदाय के साथ कोई भेदभाव नहीं किया है. मुस्लिम समाज के बच्चियों के साथ तीन तलाक के नाम पर अन्याय होता था मोदी सरकार ने उससे उन्हे मुक्ति दिलाई. मुस्लिम समाज के लोग हमारे परिवार के सदस्य है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha election 2024: चंद्रशेखर आज़ाद ने स्वामी प्रसाद मौर्या को कहा शुक्रिया, नगीना सीट पर मिला समर्थन तो दिलाया जीत का भरोसा

आदिवासी समाज को मोदी सरकार ने खूब सम्मान दिया है

रविंद्र राय ने कहा कि आदिवासी समाज को मोदी सरकार ने खूब सम्मान दिया. हमारे बिरसा मुंडा और करिया मुंडा को मोदी सरकार ने सम्मान दिया जो हमारे लिए गर्व की बात है. केंद्र में अर्जुन मुंडा को महत्वपूर्ण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई. अर्जुन मुंडा ने खूंटी के विकास के लिए 400 करोड़ स्वीकृत किया. अर्जुन मुंडा ने खूंटी के विकास के बहुत सारे काम किये. आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य विद्यालय की शुरूआत की गई. उन्हें पूरा विश्वास है कि खूंटी संसदीय क्षेत्र की जनता अर्जुन मुंडा को दुबारा विजयी बनायेगी.

Latest news

Related news