Monday, May 27, 2024

Lok Sabha election 2024: जो 400 पार का नारा दे रहे हैं, अगर 400 जीत गए तो काले कानून लागू होंगे कि नहीं होंगे?-अखिलेश यादव

शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पश्चिमी उत्तर प्रदेश में थे. उन्होंने नगीना और फिर बिजनौर में जनसभाएं की. बिजनौर में अखिलेश यादव ने बिजनौर सीट से सपा प्रत्याशी दीपक सैनी के लिए वोट मांगे. यहां मीडिया और एनडीए पर वार करते हुए अखिलेश ने कहा, “हमने आपने ऐसे पढ़ा है ‘INDIA’ इंडिया होता है. बीजेपी वाले बताओ क्या पढ़ते हैं, वो कहते हैं इंडी गठबंधन, सोचिए जो लोग इंडिया गठबंधन नहीं पढ़ पा रहा हैं उन्हें इस चुनाव में कौन वोट देगा.”

इस बार संविधान मंथन होने जा रहा है-अखिलेश यादव

वहीं Lok Sabha election 2024 को लेकर अखिलेश ने कहा, “2024 का चुनाव विशेष परिस्थितियों में होने जा रहा है जहां एक तरफ संविधान से देश चलाने वाले लोग हैं, तो दूसरी तरफ वो ताकतें दिखाई दे रही हैं जो संविधान से दी गई एक-एक ताकतें हमसे छीन रही है. इस बार संविधान मंथन होने जा रहा है.”
उन्होंने कहा, “सोचिए कभी ये लोग जो 400 पार का नारा दे रहे हैं, अगर 400 जीत गए तो काले कानून लागू होंगे कि नहीं होंगे? अगर 400 जीत गई तो हमारी आपकी खेती और खेत में उगने वाली चीज ये बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हवाले कर देंगे.”

किसान आंदोलन और किसानों की आत्महत्या पर एनडीए को घेरा

वहीं अखिलेश यादव ने किसानों को किसान आंदोलन की याद दिलाई और कहा, “पूरे देश के किसान दिल्ली पर बैठ गए थे, सालों साल किसान धरने पर बैठे रहे. वो मांग कर रहे थे कि एमएसपी चाहिए, तीनों काले कानून हमें नहीं चाहिए. तब आपने देखा कैसे फोर्स लगा दी, कील लगा दी बार्डर पर किसान गर्मी सर्दी बरसात में बैठे रहे.”
अखिलेश ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए किसानों की आत्महत्या के सरकारी आकड़ों को जनता के सामने रखा. उन्होंने कहा, “इन्हीं के आंकड़े बताते हैं कि 10 साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है. जहां किसान दुखी है, नाराज है वहीं ये सरकार हमारे नौजवानों के साथ, उनके भविष्य के साथ भी खिलवाड़ कर रही है.”

योगी सरकार को पेपर लीक पर घेरा

वहीं अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “परीक्षा का पेपर लीक हुआ है, सोचिए जो सरकार दावा करती थी कि पेपर लीक नहीं हो सकता है, हम वर्ल्ड क्लास इंतजाम करा रहे हैं, पुलिस भर्ती का पेपर लीक नहीं होगा। पेपर लीक हुआ कि नहीं हुआ?”
उन्होंने कहा, “हमने तो गणित बताया छात्र नौजवानों वाला, आप भी समझिए, अगर 60 लाख बच्चों के पेपर लीक हुए हैं तो उनके माता पिता को गिन लें, तो 1 करोड़ 80 लाख लोग बनते हैं और यही एक करोड़ 80 लाख का भाग हम 80 सीटों से कर दें तो हर सीट पर बीजेपी के दो लाख 25 हजार वोट कम हुए हैं.”

अखिलेश ने जयंत चौधरी पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने यहां आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी का नाम लिए बिना कहा, “जो हमारे साथ आकर के रुपया बन गए थे, वो घोड़े की ढ़ाई चाल से किधर जाके गिरे किसी को नहीं पता.”

ये भी पढ़ें-Lok Sabha election 2024: चंद्रशेखर आज़ाद ने स्वामी प्रसाद मौर्या को कहा शुक्रिया, नगीना…

Latest news

Related news