Friday, June 21, 2024

Jharkhand election: पीएम मोदी के रविवार की वजह शुक्रवार को छुट्टी वाले बयान पर बोली कल्पना सोरेन- चुनाव में धर्म पर नहीं चुनाव में मुद्दों पर बात करनी चाहिए

Jharkhand election: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी कल्पना सोरेन झारखंड चुनाव में बतौर स्टार प्रचारक प्रचार कर रही है. कल्पना सोरेन ने आज प्रधानमंत्री के दुमका में प्रचार को लेकर भी उनपर निशाना साधा. कल्पना ने कहा, चुनाव में धर्म पर नहीं चुनाव में मुद्दों पर बात करनी चाहिए

Jharkhand election, हिन्दुस्तान सब के लिए है-कल्पना सोरेन

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और JMM की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन ने कहा, “हम अपने स्थानीय लोगों को संरक्षित करने की बात कर रहे हैं. हिन्दुस्तान सब के लिए है. चुनाव में धर्म पर नहीं चुनाव में मुद्दों पर बात करनी चाहिए…”

अब ईसाइयों से भी झगड़ा, ये क्या चल रहा है?-पीएम मोदी

पीएम मोदी मंगलवार को झारखंड के दुमका में थे. यहाँ उन्होंने एक जनसभा में कहा, “मुझे मेरे एक साथी बता रहे थे कि लव जिहाद शब्द पहली बार झारखंड में आया. झारखंड वालों ने ये शब्द दिया है. हमारे देश में रविवार को छुट्टी होती है. जब अंग्रेज यहां राज करते थे तो ईसाई समाज छुट्टी(रविवार को) मनाता है, ये परंपरा तब से शुरू हुई. रविवार हिंदुओं से जुड़ा नहीं है, ईसाई समाज से जुड़ा है. 200-300 साल से यह चल रहा है. अब इन्होंने एक जिले में रविवार की छुट्टी पर ताले लगवा दिए, बोले शुक्रवार की छुट्टी होगी. अब ईसाइयों से भी झगड़ा. ये क्या चल रहा है?”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इंडी गठबंधन की देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है. इनका फॉर्मूला है घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो.

ये भी पढ़ें-Varanasi: ये चुनाव प्रधानमंत्री और अजय राय के बीच नहीं, नरेंद्र मोदी और अजय राय के बीच है-राहुल गांधी

Latest news

Related news