दिल्ली:एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट में 14 जनवरी को एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला.इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल ये मामला तब हुआ जब उड़ान में देरी हो गई.उड़ान में देरी से गुस्साए एक यात्री IndiGo Passenger ने प्लेन में ही पायलट के साथ मारपीट कर दी.फ्लाइट 6E-2175 दिल्ली से गोवा जा रही थी. घटना के बाद मारपीट करने वाले पैसेंजर को फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया.
IndiGo Passenger मारपीट का क्या है मामला
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देखेंगे कि इंडिगो की एक फ्लाइट में यात्री बैठे हुए हैं.इसी बीच पायलट आता है और सामने से पायलट फ्लाइट के देरी से उड़ने की घोषणा कर रहा है.तभी पायलट के बोलने के दौरान ही पीले रंग के कपड़ों में मौजूद एक शख्स उठता है और दौड़ते हुए पायलट की तरफ आता है.वो पायलट का कॉलर पकड़कर थप्पड़ मार देता है.जिसका किसी ने वीडियो बनाया और वो वीडियो वायरल हो गया.
दूसरे यात्रियों ने भी उठाई आवाज
यात्री के पायलट पर हाथ उठाने के बाद एयर होस्टेस उस पीली जैकेट वाले शख्स को यह कहती सुनी जा सकती है कि आप ऐसा नहीं कर सकते.एयर होस्टेस की इस बात पर दूसरे पैसेंजर भी गुस्सा हो जाते हैं.पैसेंजर एयर होस्टेस को कहते हैं कि हम कितनी देर से बैठे हैं. हम पागल हैं जो ऐसे बैठे हैं. आपको बता दें कि यह हाई वोल्टेज ड्रामा इसलिए हुआ क्योंकि यह फ्लाइट कई घंटे लेट थी.जो पायलट देरी की घोषणा कर रहा था उसे फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन के मानदंडों का पालन करने की वजह से पिछले क्रू की जगह लाया गया था.
कंपनी ने फ्लाइट देरी की यह वजह बताई
इंडिगो एयरलाइंस की ओर से 14 जनवरी को जारी एक बयान में फ्लाइट देरी का कारण बताया गया.उन्होंने कहा कि, पूरे उत्तर भारत में कम विजिबिलिटी और घने कोहरे के कारण कारण फ्लाइट के संचालन में दिक्कत हुई. इसकी वजह से पूरे दिन हमारा परिचालन प्रभावित रहा. हमारे स्टाफ ने यात्रियों को हवाई अड्डों पर सभी देरी और रद्दीकरण के बारे में बताया. हमने यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया. हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है.
पायलट पर हाथ उठाने वाला यात्री साहिल कटारिया
पायलट पर हाथ उठाने वाले यात्री की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है. इंडिगो ने यात्री के खिलाफ इस असभ्य व्यवहार के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं लोग इस वायरल वीडियो पर डिबेट कर रहे हैं. कोई इस मार पिटाई को पूरी तरह से गलत बता रहा है तो कुछ लोग साहिल का समर्थन कर रहे हैं. उनका कहना है कि जिस तरह से एयरलाइंस कंपनियां मनमानी कर रही हैं, वैसी स्थिति में पैसेंजर्स का गुस्सा होना लाजमी है.