Sunday, June 16, 2024

World Cup 2023 में भारत की करारी हार, राहुल द्रविड़ हुए ट्रोल

World Cup 2023:19 नवंबर भारतीय क्रिकेट टीम और फैन्स के लिए बेहद निराशाजनक दिन रहा. लगातार 9 मैच जीतने के बाद वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ गया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट से मैच जीतकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी छठी बार अपने नाम कर ली है. जैसे की मैच खत्म हुआ, भारतीय फैंस का दिल ही टूट गया.

World Cup 2023 में भारतीय टीम ने बनाए 240 रन

इस मैच में कंगारू टीम कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंद बाजी का फैसला किया था. इसके बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम डगमगाती नजर आई. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम 240 रन ही बना सकी. इस बीच केएल राहुल ने 107 गेंदों पर 66 और विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 54 रनों की धीमी पारी खेली, लेकिन टीम को संभाला. कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए थे. जबकि, सूर्य कुमार यादव 28 गेंदों पर 18 रन ही बना सके. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट लिए. जबकि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 2-2 सफलता हासिल की.

World Cup 2023
World Cup 2023

सोशल मीडिया पर राहुल द्रविड़ की आलोचना

241 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट गंवाकर मैच और खिताब अपने नाम कर लिया. मैच में ट्रेविस हेड ने 137 रनों की मैच विनिंग शतकीय पारी खेली. जबकि मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 58 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले के बाद छठी बार चैंपियन बनी. भारतीय टीम की हार के बाद कई लोग सोशल मीडिया पर राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना कर रहे हैं. द्रविड़ को दो साल के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई. लेकिन अब द्रविड़ का विश्व कप 2023 के बाद कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है. अगर टीम इंडिया चैंपियन बनती तो द्रविड़ को फिर से कोच बनाने की मांग उठ सकती थी.

ये भी पढ़ें- Chhath Puja: उगते सूरज तो अर्घ्य के साथ छठ महापर्व का समापन, पटना से लेकर मुंबई तक नज़र आई छठ की छटा

Latest news

Related news