Saturday, February 24, 2024

ED Raid on AAP: केजरीवाल के सचिव, सांसद समेत 10 जगहों पर छापे, आतिशी बोली- ED की जांच में ही घोटाला है

दिल्ली, मंगलवार सुबह ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव और आम आदमी पार्टी से जुड़े अन्य लोगों के आवास सहित लगभग 10 स्थानों पर तलाशी शुरु की.

आप के राज्यसभा सांसद के घर भी पड़ा छापा

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली जल बोर्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ये छापेमारी की. 10 के करीब जगहों पर हुई इस छापेमारी में मुख्य दो जगह थी. एक केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और दूसरे आप के राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता के ठिकाने.

ED घोटाले की जांच नहीं कर रही है, ED की जांच में ही घोटाला है-आतिशी

वहीं छापे की खबर के बाद आप की नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा, “AAP नेताओं और AAP से जुड़े लोगों के खिलाफ ED की छापेमारी चल रही है. AAP कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, अरविंद केजरीवाल के पीए और अन्य के आवास पर छापेमारी चल रही है. भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी पार्टी को दबाना चाहती है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम डरेंगे नहीं…”

आतिशी के ईडी से सवाल

बाद में आप ने आतिशी ने एक वीडियो भी जारी किया जिसमें उन्होंने ईडी से कुछ सवाल पूछे हैं. इस वीडियो को कैप्शन दिया गया है. “ED घोटाले की जांच नहीं कर रही है, ED की जांच में ही घोटाला है.”

आप ने पूछा- 1-ED Audio Recording क्यों डिलीट की?

2- ED देश और COURT के सामने पिछले 1.5 साल की सभी Interrogation की Audio रिकॉर्डिंग रखे. हमने Court में सभी Audio & Video की डिमांड रखी हैं.


ED भाजपा की एक्सटेंडेड ब्रांच है-संजय राउत

वहीं दिल्ली में छापेमारी पर शिवसेना(UBT) के सांसद संजय राउत ने कहा, “ED भाजपा की एक्सटेंडेड ब्रांच है, RSS के बाद भाजपा अगर किसी को मान है तो वह ED को मानती है. महाराष्ट्र, झारखंड, पश्चिम का खेल ED ने किया है… अजित पवार के बारे में तो खुद प्रधानमंत्री ने कहा था लेकिन ED वहां पहुंची

बीजेपी पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहती है-कांग्रेस

वहीं कांग्रेस ने भी दिल्ली में हो रही छापेमारी पर बयान दिया है. कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा, “हर दिन सभी विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ ईडी की छापेमारी हो रही है इसलिए इसमें कोई खास बात नहीं है… चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहती है…”

ये भी पढ़ें-UP Lift and Escalator Act : यूपी में लिफ्ट या एस्किलेटर लगाने से पहले सरकार से लेनी होगी अनुमति,योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला

Latest news

Related news