Monday, May 27, 2024

ED Action on Raj Kundra : शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ईडी का एक्शन ,जब्त की कुंद्रा की 97.79 करोड़ की संपत्ति

मुंबई : ED Action on Raj Kundra बिटकॉइन पोंजी घोटाले में अभिनेत्री शिल्पा शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की पर ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कुंद्रा की 97.79 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. जब्त की गई संपत्ति में कुंद्रा का जुहू स्थित फ्लैट भी शामिल है, हलांकि ये फ्लैट शिल्पा शेट्री के नाम पर है.

The Luxurious Seaside Bungalow Of Shilpa Shetty And Raj Kundra Will Make  You Jealous

ED Action on Raj Kundra : PMLA 2002 के तहत कार्रवाई 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA- 2002) के नियमों के तहत ये कार्रवाई की है. राज कुंद्रा की जो संपत्तियां जब्त की गई हैं उनमें जुहू में का फ्लैट , जिसमें वो रहते हैं, पुणे में एक बंगला और कुंद्रा के नाम पर  कई इक्विटी शेयर शामिल हैं. महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस की तरफ से दर्ज की गई FIR के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) में इस मामले की जांच चल रही है .

 कुंद्रा और उसकी टीम ने पौंजी स्कीम से लोगों को ठगा !

शिल्पा शेट्टी के पति के खिलाफ जो FIR दर्ज कराई गई थी,उनमें  एम/एस वेरिएबल टेक प्रा. लिमिटेड, , अजय भारद्वाज, अमित भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज और कुछ अन्य एजेंट के नाम थे. एफआईआर में कहा गया था कि इन लोगों ने करीब 6600 करोड़ रुपये के बिटकॉइन झूठे वादों के आधार पर 2017 में निवेशकों से लिये और उन्हें 10 फीसदी के रिटर्न देने का वादा करते हुए उन्हें ठगा . ये एक पोंजी स्कीम थी. इनलोगों ने निवेश करने वाल लोगों के साथ भारी धोखाधड़ी की

निवेशकों से ठगे गये बिटकाइन राज कुंद्रा के पास – ईडी जांच में खुलासा 

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच में ये खुलासा हुआ है कि इस घोटाले का जो मास्टर माइंड अमित भारद्वाज है , उसके पास से 285 बिटकाइन मिले थे. ये बिटकाइन यूक्रेन में बिटकाइन माइनिंग में निवेश के लिए लिये गये थे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और ये सारा पैसा आज भी राज कुंद्रा के पास है. इस बिटकाइन की भारतीय करेंसी में वैल्यू 150 करोड़ से भी अधिक है.

ये भी पढ़े :- Kashmir target killing: घटना के गई घंटे बाद सीएम ने जताया शोक, रोहिणी आचार्य…

Latest news

Related news