Saturday, February 24, 2024

Bihar floor test से पहले सियासी ड्रामा क्लाइमेक्स पर, डॉ.संजीव को पुलिस लेकर आ रही है,पटना तो चेतन आनंद ‘पहुंचाये’ गये घर

पटना ( अभिषेक झा-ब्यूरोचीफ)  बिहार विधानसभा में आज से शुरु हो रहे बजट सत्र से पहले थोड़ी देर में सभी विधायक सदन में पहुंचने वाले हैं. आज का दिन बेहद खास है क्योंकि आज जहां एक ओर नये विधानसभा अध्यक्ष का चयन होना है, वहीं  नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार का विश्वासमत परीक्षण भी होगा. Bihar floor test से पहले लगातार ये खबर है कि जेडीयू के कुछ विधायक ‘लापता’ या ‘नॉट रिचेबल’है .इस बीच खबर है कि जेडीयू से नाराज चल रहे विधायक डा. संजीव को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में नवादा से पटना लाया जा रहा है. बताया जा रहा था कि कल से डॉ. सजीव ‘लापता’ थे.

Bihar floor test : राजद विधायक चेतन आनंद पहुंचाये गये अपने घर 

इसी बीच ये भी खबर है की आनंद मोहन के बड़े बेटे चेतन आनंद , जो शिवहर से राजद के विधायक हैं , उन्हें पुलिस की सुरक्षा में घर पहुंचा दिया गया है. आनंद मोहन के छोटे बेटे अंशुमन आनंद ने कल यानी रविवार को अपने विधायक भाई के ‘लापता’ होने की FIR दर्ज कराई थी. जिसके बाद पटना पुलिस की टीम दल बल के साथ तेजस्वी यादव के घर पर पहुंची थी. आपको बता दें कि जब अंशुमन आनंद ने अपने बड़े भाई के गायब होने की FIR लिखवाई भी तब चेतन आनंद तेजस्वी निवास पर दूसरे विधायकों के साथ क्रिकेट खेलते नजर आये थे.

ये भी पढ़ें : – तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंची बिहार पुलिस ,आनंद मोहन के बेटे ने लिखाई…

सुबह 11 बजे होटलों से विधायक पहुंचेंगे विधानसभा

पटना में रात भर सियासी ड्रामा चलता रहा. रविवार को बीच  जेडीयू और बीजेपी ने अपने अपने विधायकों को होटलों में शिफ्ट कर दिया. जेडीयू ने अपने सभी विधायकों को पटना के होटल चाणक्य में ऱखा , वहीं बीजेपी ने अपने विधायकों को पटना के ही एग्जॉटिका होटल में पहुंचा दिया. रात भर सभी विधायक और पार्षद होटलों में रहे. अब उन्हें विशेष बसों से एक साथ विधानसभा लाया जायेगा.

ये भी पढ़ें :- Bihar Floor Test : होटलों में गुजर रही हैं विधायकों की रात,सभी ने अपने…

सुबह 11 बजे शुरु होगी विधानसभा की कार्रवाई

बिहार विधानसभा का बजट सत्र आज सुबह 11 बजे शुरु होगा, जिसमें सबसे पहले सुबह 11.30 पर राज्यपाल दोनों सदनों को एक साथ संबोधित करेंगे. बिहार में सरकार बदलने के बाद ये पहला विधानसभा सत्र है. संयुक्त सत्र संबोधन के बाद जेडीयू समेत एनडीए विधानसभा अध्यक्ष अवधनारायण चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लायेगी,जिसके बाद विधानसभा के वर्तमान अध्यक्ष अपनी कुर्सी से हट जायेंगे और उपाध्यक्ष रामेश्वर हजारी अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान होंगे.

हलांकि राजद ने इस प्रकिया पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अगर विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो संविधान की प्रकिया का पालन हो, और 122 विधायकों की सहमति के बाद ही विधानसभा अध्यक्ष को हटाया जा सकता है.

Latest news

Related news