Saturday, February 24, 2024

Jayant Chaudhary: आरएलडी-बीजेपी गठबंधन पर बोले शिवपाल-जो छोटे दल बीजेपी में गए- कहीं के नहीं रहे, सपा कब देती है सम्मान?-ओपी राजभर

शुक्रवार को किसान नेता, पूर्व प्रधानमंत्री और जयंत चौधरी के दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने के बाद ये साफ हो गया कि बीजेपी-आरएलडी अगामी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने वाली है. इस गठबंधन के साफ होते ही एसपी ने कहा कि जो भी छोटे दल बीजेपी के साथ गए वह कही के नहीं रहें.

जो छोटे-छोटे दल भाजपा में गए उनका हाल देख लीजिए-शिवपाल

RLD प्रमुख जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की चर्चा पर सपा महासचिव शिवपाल यादव ने कहा, “… जो छोटे-छोटे दल भाजपा में गए उनका हाल देख लीजिए. वे कहीं के नहीं रहे.”

समाजवादी पार्टी कहां सम्मान देती है- ओपी राजभर

वहीं एसपी के आरएलडी पर दिए बयान पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओपी राजभर ने कहा, “समाजवादी पार्टी कहां सम्मान देती है. समाजवादी पार्टी से क्यों जयंत चौधरी जा रहे हैं? समाजवादी पार्टी से बसपा का 2 बार गठबंधन क्यों टूटा? कांग्रेस से दूसरी बार गठबंधन टूटने के कगार पर है. अगर आप दूसरी ओर इशारा कर रहे हैं तो 4 उंगलियां आपकी तरफ भी है.”

हम लोग नहीं बोलना चाहते हैं-केशव प्रसाद मौर्या

भले ही बीजेपी-आरएलडी के समझौते को पक्का माना जा रहा है. लेकिन खुद प्रदेश बीजेपी के नेता इसपर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. लखनऊ में RLD प्रमुख जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की चर्चा पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व इस संबंध में बात कर रहा है. जब तक उधर से बात नहीं हो जाती तब तक इसके बारे में हम लोग नहीं बोलना चाहते हैं. हम ये कह सकते हैं कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की आंधी चल रही है. हम उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटें जीत रहे हैं.”

ऐसा लगता है जयंत चौधरी के साफ-साफ बीजेपी के पक्ष में बयान देने के बाद भी बीजेपी नेता आरएलडी-बीजेपी गठबंधन के एलान को बचा कर रखना चाहती है. जैसे की कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के यूपी पहुंचने पर बीजेपी आरएलडी-बीजेपी गठबंधन की घोषणा कर इंडिया गठबंधन को झटका देने का काम करेगी.

ये भी पढ़ें-Parliament Budget session: मौजूदा सरकार के काम में चौधरी चरण सिंह की झलक-जयंत चौधरी, कांग्रेस पर बसरे पियूष गोयल बोले खड़गे मांगे माफी

Latest news

Related news