Sunday, June 1, 2025

शिवराज चौहान के बाद भाजपा के जयदीप शेरगिल ने Air India को बताया,’सबसे खराब एयरलाइन’

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मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने “टूटी हुई सीटों” सहित खराब सेवा को लेकर एयर इंडिया पर कड़ी आलोचना की. उन्होंने एयर इंडिया Air India को “सबसे खराब एयरलाइन” बताया. एक्स पर कड़े शब्दों में लिखे अपने पोस्ट में जयवीर शेरगिल ने कहा कि अगर सबसे खराब एयरलाइनों के लिए ऑस्कर के बराबर कोई पुरस्कार होता, तो एयर इंडिया सभी श्रेणियों में जीत हासिल करती.

जयवीर शेरगिल को Air India पर गुस्सा क्यों आया

जयवीर शेरगिल ने तो नहीं बताया की उनके साथ क्या घटना हुई. शेरगिल ने कहा कि एयरलाइन में ” अगर सबसे खराब एयरलाइन्स के लिए ऑस्कर के बराबर कोई पुरस्कार होता तो @airindia हर श्रेणी में आसानी से जीत जाती. टूटी हुई सीटें, सबसे खराब स्टाफ़, दयनीय “ऑन ग्राउंड” सपोर्ट स्टाफ़, ग्राहक सेवा के बारे में दो-चार होने का रवैया!
एयर इंडिया में उड़ान भरना कोई सुखद अनुभव नहीं है, लेकिन आज इसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए!”

Air India ने मांगी जयवीर शेरगिल से माफी

एयर इंडिया ने शेरगिल की आलोचना का जवाब दिया और हुई असुविधा के लिए माफ़ी मांगी. शेरगिल की पोस्ट के जवाब में एयरलाइन ने कहा, “प्रिय श्री शेरगिल, हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. कृपया यात्रा विवरण हमें डीएम के माध्यम से साझा करें. हम आपसे संपर्क करेंगे.”

एयर इंडिया के कुप्रबंधन पर केंद्रीय कृषि मंत्री ने भी लिखा था पोस्ट

यह कोई एक घटना नहीं है, जब एयरलाइन को कुप्रबंधन के लिए राजनीतिक हस्तियों की आलोचना का सामना करना पड़ा हो. हाल ही में, एक अन्य भाजपा नेता और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एयर इंडिया की खराब सेवा पर सवाल उठाया था. शनिवार को, शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि उन्हें एयर इंडिया की उड़ान में टूटी हुई सीट आवंटित की गई थी और सीट व्यवस्था के कुप्रबंधन के लिए एयरलाइन की आलोचना की थी.

एक्स पर एक पोस्ट में, चौहान ने कहा था, “आज मुझे भोपाल से दिल्ली आना था, पूसा में किसान मेले का उद्घाटन करना था, कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक करनी थी और चंडीगढ़ में किसान संगठन के प्रतिनिधियों से चर्चा करनी थी. मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI436 में टिकट बुक किया था, मुझे सीट नंबर 8C आवंटित की गई थी. मैं जाकर सीट पर बैठ गया, सीट टूटी हुई और धंसी हुई थी. बैठने में असुविधा हो रही थी.”
चौहान ने यह भी कहा कि उन्हें लगा था कि टाटा प्रबंधन द्वारा एयरलाइन को अपने नियंत्रण में लेने के बाद एयरलाइन में सुधार आएगा, लेकिन यह उनकी गलतफहमी साबित हुई.
उन्होंने कहा, “मुझे बैठने में असुविधा की परवाह नहीं है, लेकिन यात्रियों से पूरा किराया वसूलने के बाद उन्हें खराब और असुविधाजनक सीटों पर बैठाना अनैतिक है. क्या यह यात्रियों के साथ धोखा नहीं है?”
इसके अलावा, एयर इंडिया ने घटना के लिए माफी मांगी और “गहन जांच” के आदेश दिए, जबकि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने इस मामले पर एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी.

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