Saturday, February 24, 2024

Acharya Pramod Krishnam : बगावती तेवर अपनाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम हुए कांग्रेस से आउट

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से लगातार पार्टी के खिलाफ बयान देनेवाले आचार्य प्रमोद कृष्णम Acharya Pramod Krishnam को कांग्रेस ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कांग्रेस ने शनिवार को एक पत्र जारी करते हुए मीडिया को ये जानकारी दी. कांग्रेस की तरफ से महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक पत्र जारी किया जिसमें कहा गया है कि लगातार अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए अगले 6 साल के लिए प्रमोद कृष्ण  Acharya Pramod Krishnam को पार्टी से निष्काषित किया जाता है. पत्र में ये लिखा गया है कि अनुशासनहीनता के कारण पार्टी अध्यक्ष ने ये कार्रवाई की है . कांग्रेस पार्टी की तऱफ से प्रमोद कृष्णम के खिलाफ ये अनुशासनहीनता का प्रस्ताव आया था, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष ने मंजूरी दे दी है.

Acharya Pramod Krishnam राहुल विरोधी बयान के कारण निकाले गये बाहर-बीजेपी

आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखाये जाने को लेकर बीजेपी के मीडिया सेल ने इसे प्रियंका गांधी बनाम  राहुल गांधी बनाकर प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी मीडिया सेल के अमित मालवीय ने लिखा है – आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पार्टी में मांग रखी थी कि राहुल गांधी की जगह पर प्रियंका गांधी को पार्टी की कमान सौंपी जानी चाहिये.अमित मालवीय ने लिखा कि कांग्रेस में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बीच की वर्चस्व की लड़ाई वो सब भी ले डूबेगी जो थोड़ा पहुंच कांग्रेस पार्टी में बचा है.

क्यों कांग्रेस से निकाले गये प्रमोद कृष्णम ?

आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस पार्टी से बाहर निकाले जाने को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि इसकी वजह उनका हाल ही में पीएम मोदी से मिलना हो सकता है.

ये भी पढ़े :- नीतीश कुमार को मिला Giriraj Singh का साथ,कहा बने रहेंगे मुख्यमंत्री, ममता बैनर्जी पर जम कर साधा निशाना

प्रमोद कृष्णम 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लखनउ से लड़े थे जहां बुरी तरह से हारे थे. वहीं हाल ही में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस पार्टी के शामिल ना होने पर भी उन्होंने अपनी पार्टी की आलोचना की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी. आचार्य कृष्णम ने हाल ही में जब प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की तो उन्होंने इसी महीने की 19 तारीख को यूपी के कल्किधाम में होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में आने का निमंत्रण भी दिया था.

Latest news

Related news