Saturday, September 21, 2024

DUSU Election 2024 के लिए एबीवीपी के उम्मीदवार कौन हैं ?

DUSU Election 2024 :  दिल्ली विश्व विद्यायल के छात्र संध के चुनाव के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) और स्टूडंटे फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने अपने उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा कर दी है. 27 सितंबर को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव (DUSU Election) के लिए एवीबीपी ने शुक्रवार को अपने पैनल की घोषणा की. एबीवीपी ने अध्यक्ष पद के लिए ऋषभ चौधरी , उपाध्यक्ष पद के लिए भानु प्रताप सिंह, ट्रेजरर के लिए केलिए मित्रविंदा कर्णवाल और ज्वाइंट सेकरेटरी के लिए अमन कपासिया के नाम का ऐलान किया है.

DUSU Election 2024 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दावा  

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से कहा जा रहा है कि एबीवीपी ने लगातार दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबंधित अलग अलग मुद्दों को उठाया है. इसमें बाहर से आने वाले छात्रों के लिए नए छात्रवासों का निर्माण, छात्राओं की सुवधा के लिए सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन की मांग, खेल-कूद की सुविधाओं को बढ़ाने और मजबूत करने की मांग, “एक कोर्स, एक शुल्क’ नीति” को लागू करने और माइंडफुलनेस सेंटर स्थापित करने जैसे मुद्दे शामिल हैं. एबीवीपी का कहना है कि ये छात्र दल इन गंभीर मुद्दों को उठाने और यूनिवर्सिटी को इसे समग्र विकास का केंद्र बनाने की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.

कौन है एबीवीपी कैंडिडेट रिषभ चौधरी  

दिल्ली विश्व विद्यालय के श्माम लाल कॉलेज से इतिहास में स्नातक करने वाले ऋषभ चौधरी सोनीपत के गन्नौर के रहने वाले हैं और ग्रामीण पृष्ठ भूमि से एक किसान परिवार से आते हैं. ऋषभ वॉलीबॉल और कबड्डी के अच्छे खिलाड़ी हैं. अपने खेल के दौरान ही विश्वविद्यालय में सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए लगातार संघर्ष करते रहे हैं. इस समय ऋषभ दिल्ली विश्वविद्यालय के बौद्ध अध्ययन विभाग में इनरोल्ड हैं और यहां से पढ़ाई कर रहे हैं.

ABVP उपाध्यक्ष उम्मीदवार भानू प्रताप सिंह

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उपाध्यक्ष के रुप में उतरे उम्मीदवार भानु प्रताप सिंह फरीदाबाद हरियाणा के रहने वाले हैं. भानु प्रताप दिल्ली श्री अरबिंदो कॉलेज से साइकोलॉजी में ऑनर्स किया है. 2017 में भानू अपने कॉलेज छात्र संघ के सचिव रह चुके हैं. इस समय वो लॉ फर्केल्टी में फर्सट इय़र के छात्र हैं.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news