Friday, September 20, 2024

Congress File FIR: केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने का है आरोप

Congress File FIR: बुधवार को कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराई. कांग्रेस का आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष को जान से मारने की धमकी दी है. इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख राहुल गांधी के खिलाफ हो रही हिंसक बयान बाजी बंद कराने की अपील की थी.

तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में Congress File FIR

कांग्रेस नेता अजय माकन ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर BJP नेता और केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज़ कराई. उन्होंने कहा, “भाजपा के एक नेता ने दिल्ली में पिछले सप्ताह एक तरह से राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी थी जब उन्होंने कहा कि राहुल गांधी संभल जाओ वरना आपका भी वही हाल होगा जो आपकी दादी का हुआ था…आज हमने पुलिस में शिकायत की है. इनके खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाए.”

खड़गे ने बीजेपी और सहयोगी दलों के बयान पर दर्ज कराई थी आपत्ति

मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा था. खड़गे ने पीएम का ध्यान उन बयानों की ओर खींचा जिसमें नेता प्रतिपक्ष को जान से मारने तक की धमकी दी गई थी. उन्होंने लिखा, “मुझे दुःख के साथ कहना पड़ता है कि भारतीय जनता पार्टी और आपके सहयोगी दलों के नेताओं ने जिस हिंसक भाषा का प्रयोग किया है, वह भविष्य के लिए घातक है विश्व हैरान है कि केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री, भाजपा शासित उत्तर प्रदेश के मंत्री, लोक सभा में प्रतिपक्ष के नेता को “नंबर एक आतंकवादी” कह रहे हैं. महाराष्ट्र में आपकी सरकार में सहयोगी दल का एक विधायक, नेता प्रतिपक्ष की “जुबान काट कर लाने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम” देने की घोषणा कर रहे है. दिल्ली में एक भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक, उनका “हश्र दादी जैसा” करने की धमकी दे रहे हैं.”

खड़गे ने हिंसक बयानबाजी को बंद कराने की अपील की

“मैं आपसे अनुरोध और अपेक्षा करता हूँ कि आप कृपया अपने नेताओं पर अनुशासन और मर्यादा का अंकुश लगायें उचित आचरण का निर्देश दें ऐसे बयानों के लिए कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भारतीय राजनीति को पतनशील बनने से रोका जा सके. कोई अनहोनी न हो.
मैं भरोसा करता हूं कि आप इन नेताओं को हिंसक बयानों को तत्काल रोकने के बारे में अपेक्षित कार्यवाही करेंगे.”

ये भी पढ़ें-Digvijay Singh: ‘मुसलमानों के लिए जमानत अपवाद बन गई है’, कांग्रेस नेता ने आरएसएस पर निशाना साधा

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news