Thursday, October 17, 2024

Lok Sabha Election 2024: शतरंज की कुछ चालें बाक़ी हैं, थोड़ा इंतज़ार कीजिए, कांग्रेस ने दिया रायबरेली से राहुल के लड़ने पर जवाब

शुक्रवार को राहुल गांधी के Lok Sabha Election 2024 रायबरेली से पर्चा भरने की खबर ने पूरी बीजेपी को एकसाथ हमलावर कर दिया. छोटे नेता से लेकर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और अब प्रधानमंत्री ने भी इस खबर पर प्रतिक्रिया दे डाली. पीएम मोदी में राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के नारे “डरो मत” पर ही उन्हें घेर लिया. लेकिन अब कांग्रेस की ओर से इस मामले में जवाब आया है. सोशल मीडिया और डिजिटल की अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर एक पोस्ट लिख पीएम से लेकर स्मृति ईरानी तक को जवाब दिया है.

यह विरासत नहीं ज़िम्मेदारी है, कर्तव्य है- सुप्रिया श्रीनेत

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने अपने एक्स पर लिखे पोस्ट में सबसे पहले ये बताया है कि राहुल गांधी ने अमेठी की जगह रायबरेली को क्यों चुना, सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा, “जबसे राहुल जी की रायबरेली से लड़ने की खबर आयी है, हर ओर से खूब सारी टिप्पणियों की भरमार है. भूलिए मत, राहुल जी शतरंज के माहिर खिलाड़ी हैं. उनकी एक ही चाल से BJP और उनके चरण चुंबकों को मूर्छा आ गई है. रायबरेली सिर्फ़ सोनिया जी की नहीं, ख़ुद इंदिरा गांधी जी की सीट रही है. यह विरासत नहीं ज़िम्मेदारी है, कर्तव्य है”

प्रधानमंत्री को दी विंध्याचल से नीचे जाकर चुनाव लड़ने की चुनौती- सुप्रिया श्रीनेत

वहीं प्रधानमंत्री को यूपी के अवध, पश्चिमचल या विंध्याचल को छोड़ कही और से लड़ने की चुनौती देते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा, “रही बात गांधी परिवार के गढ़ की, तो अमेठी-रायबरेली ही नहीं, उत्तर से दक्षिण तक पूरा देश गांधी परिवार का गढ़ है. राहुल गांधी तो तीन बार उत्तर प्रदेश से और एक बार केरल से सांसद बन गये, लेकिन मोदी जी विंध्याचल से नीचे जाकर चुनाव लड़ने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पाये?”

प्रियंका जी तो कोई भी उपचुनाव लड़कर सदन पहुँच जायेंगी- सुप्रिया श्रीनेत

वहीं प्रियंका गांधी को टिकट नहीं देने पर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “एक बात और साफ़ है कि कांग्रेस परिवार लाखों कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं उनकी आकांक्षाओं का परिवार है. कांग्रेस का एक साधारण कार्यकर्ता ही बड़े बड़ों पर भारी है. कल एक मूर्धन्य पत्रकार अमेठी के किसी कार्यकर्ता से व्यंग में कह रही थी कि “आप लोगों का नंबर कब आएगा टिकट मिलने का”? लीजिए, आ गया!
प्रियंका जी धुआँधार प्रचार कर रही हैं और अकेली नरेंद्र मोदी पर भारी पड़ रही हैं. इसको देखते हुए ज़रूरी था कि उन्हें सिर्फ़ अपने चुनाव तक सीमित ना रखा जाए. प्रियंका जी तो कोई भी उपचुनाव लड़कर सदन पहुँच जायेंगी.”

अब स्मृति ईरानी से वो शोहरत भी छिन गई- सुप्रिया श्रीनेत

“ आज स्मृति ईरानी की सिर्फ़ यही पहचान है कि वो राहुल गांधी के ख़िलाफ़ अमेठी से चुनाव लड़ती हैं. अब स्मृति ईरानी से वो शोहरत भी छिन गई. अब बजाय व्यर्थ की बयानबाज़ी के, स्मृति ईरानी स्थानीय विकास के बारे में जवाब दें, जो बंद किए अस्पताल, स्टील प्लांट और IIIT हैं – उसपर जवाब देना होगा. शतरंज की कुछ चालें बाक़ी हैं, थोड़ा इंतज़ार कीजिए.”

Lok Sabha Election 2024, क्या है राहुल के शतरंज की बची हुई चाल

सुप्रिया श्रीनेत के इस पोस्ट के बाद मीडिया में ये चर्चा चल पड़ी की असल में सोनिया गांधी दोनों यानी प्रियंका और राहुल को यूपी से चुनाव लड़ाना चाहती थी. लेकिन क्योंकि राहुल जीतने के बाद वायनाड छोड़ने तैयार नहीं थे इसलिए ये फैसला लिया गया कि फिलहाल प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी.
प्रियंका अमेठी समेत पूरे देश में प्रचार करेंगी जबकी राहुल रायबरेली का मोर्चा संभालेंगे. इस से दोनों भाई-बहन अमेठी, रायबरेली में बंधकर नहीं रह जाएंगे और अगर बाद में राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली दोनों जीतते है तो वो रायबरेली प्रियंका के लिए छोड़ देंगे. इससे रायबरेली की जनता को भी नाराज़गी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें-प्रियंका गांधी ने अमेठी पहुंचकर कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, कहा- ये आपका चुनाव है आप लड़ेंगे, आप जिताएंगे

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news