Thursday, October 17, 2024

Akhilesh Yadav: पीलीभीत में जमकर बरसे एसपी प्रमुख, कहा- “भाजपा की पहचान झूठ और लूट है”, कौशांबी और कुशीनगर से उम्मीदवारों का किया एलान

लोकसभा चुनाव 2024 में जैसे से पहले चरण का मतदान करीब आ रहा है वैसे-वैसे सभी पार्टियों के सुर तल्ख होते जा रहे हैं. एक तरफ जहां पीएम मोदी और उनकी पार्टी मांसाहार, पाकिस्तान, मुसलिम लीग और राम मंदिर के नाम पर वोट मांग रही है वहीं विपक्षी इंडिया गुट बीजेपी सरकार से रोजगार, महंगाई और विकास का हिसाब मांग रहा है.

आरक्षण देना पड़ेगा इसलिए सरकार पीछे हट रही है-Akhilesh Yadav

पीलीभीत में एसपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगने पहुंचे एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव Akhilesh Yadav ने पीएम मोदी और बीजेपी को रोज़गार और आरक्षण के मुद्दे पर घेरा, अखिलेश ने कहा, “…उन्हें(भाजपा) बताना चाहिए कि 10 सालों में उन्होंने कितने लोगों को नौकरी दी है… 30 लाख के लगभग सरकारी नौकरियां खाली हैं… ये नौकरियां इसलिए नहीं दी जा रही हैं क्योंकि नौकरियां दी गईं तो उन्हें आरक्षण देना पड़ेगा इसलिए सरकार पीछे हट रही है… इन्होंने अपने 10 सालों में लोगों से झूठ बोला है, उद्योगपतियों को लूटने का काम किया है। भाजपा की यही पहचान है, झूठ और लूट।”

क्या चीन ने हमारा रेजांगला का शहीद स्मारक नहीं तोड़- अखिलेश यादव

वहीं पीलीभीत की सभा में अखिलेश यादव ने बीजेपी के राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भी कड़ा वार किया. एसपी अध्यक्ष ने कहा, “…हमारी सीमाएं सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं… क्या चीन ने हमारा रेजांगला का शहीद स्मारक नहीं तोड़ दिया? क्या आप इस तरह दुनिया में विश्व गुरु बनेंगे? क्या दुनिया में आपकी पहचान इसलिए बनेगी कि आपने अपनी सीमाएं सीकोड़ ली हैं? और भाजपा की सरकार कहती है कि अगर उन्होंने(चीन) हमारे गांवों के नाम बदले हैं तो हम चीन का नाम बदल देते हैं. चीन का नाम मत बदलिए लेकिन अगर आप चीन के साथ व्यापार बंद कर देंगे तो शायद हमारा देश दुनिया में सबसे ज्यादा आगे दिखाई देगा.”

कौशांबी और कुशीनगर से प्रत्याशी के नाम का किया एलान

इस बीच शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की एक और लिस्ट जारी हुई. इस लिस्ट में एसपी ने अपने कौशांबी और कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवारों के नाम का एलान किया.
एसपी ने कौशांबी से पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्पेंद्र सरोज को टिकट दिया है. पुष्पेंद्र सरोज बीएसपी का दामन छोड़ एसपी में आए हैं. जबकि इस सीट पर बीजेपी ने विनोद सोनकर को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी की ओर से शुभम नारायण गौतम को मैदान में उतारने की चर्चा है.
वहीं एसपी ने कुशीनगर में अपना टिकट अजय प्रताप सिंह उर्फ़ पिंटू सैंथवार को दिया है. यहां पिंटू सैंथवार का मुकाबला बीजेपी मौजूदा सांसद विजय दुबे से होगा.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha election 2024: पीएम ने किया Non-Veg खाने को लेकर सवाल, तो तेजस्वी बोले-मैं हिसाब मांग रहा हूं कि आपने 10 साल में बिहार के लिए क्या किया?

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news