Thursday, October 17, 2024

INDIA Alliance: 1-2 दिन में इंडिया गठबंधन करेगा बिहार में सीट शेयरिंग का एलान, मुकुल वासनिक से मिले मनोज झा

बिहार में सोमवार को एनडीए के लोक सभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का एलान करने के बाद इंडिया गठबंधन INDIA Alliance में भी बेचैनी बढ़ने लगी है. इस बीच बुधवार को आरजेडी सांसद और नेता मनोज झा ने कांग्रेस के नेता मुकुल वासनिक से मुलाकात की.

1-2 दिन में INDIA Alliance सीट शेयरिंग का एलान करेगा

बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के साथ बैठक के बाद राजद सांसद मनोज कुमार झा ने कहा, “चीजें बहुत बेहतर माहौल में आगे बढ़ रही है. 1-2 दिन में हर चीज स्पष्ट हो जाएगी. नंबर और जीतने की क्षमता के बीच में एक बेहतरीन फॉर्मूला आएगा और सब कुछ तय हो जाएगा…”

इंडिया गठबंधन में ऐसे हो सकता है सीट शेयरिंग

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर सूत्रों का कहना है कि, महागठबंधन में सीट शेयरिंग फार्मूला कुछ ऐसा हो सकता है. बिहार की 40 सीटों में से राज्य के सबसे बड़े दल आरजेडी को -28, कांग्रेस -9 , और लेफ्ट -3 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. इसके अलावा मुकेश सहनी और पशुपति पारस यदि इधर आते हैं तो कांग्रेस -2 सीट कम और आरजेडी 2/3 कम पर चुनाव लड़ सकती है.

पप्पू यादव कांग्रेस के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

इस बीच जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमों पप्पू यादव बुधवार दिल्ली के लिए रवाना हो गए. यह तय माना जा रहा है कि उनकी पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय होगा. कांग्रेस पार्टी की ओर से उन्हें पूर्णिया सीट के लिए उम्मीदवार बनाने की बात सामने आई है. इसके लिए ही वह आज दिल्ली जा रहे हैं. दिल्ली में वो कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करेंगें.

बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई-पप्पू यादव

दिल्ली रवाना होने से पहले मंगलवार रात पप्पू यादव ने राबड़ी देवी के आवास पर लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की. पप्पू यादव ने अपनी मुलाकात को पारिवारिक बताया और कहा कि, मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई है. उन्होंने कहा, बिहार में INDIA गठबंधन की मज़बूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100% सफलता लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें-Chirag Paswan: बिहार की हाजीपुर सीट पर होगी चाचा-भतीजे की टक्कर, चिराग पासवान ने किया हाजीपुर से चुनाव लड़ने का एलान

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news