Saturday, September 21, 2024

Karpuri Thakur को भारत रत्न देने की घोषणा पर भावुक हुए दोनों बेटे, जदयू नेता ने कहा पीएम मोदी के शुक्रगुजार हैं

पटना :राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान जारी करते हुए राजनीति में एक अहम चेहरा रहे कर्पूरी ठाकुर Karpuri Thakur को भारत रत्न देने की घोषणा की है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान किया है.

Karpuri Thakur
Karpuri Thakur

Karpuri Thakur को भारत रत्न देने पर बेटे ने पीएम का धन्यवाद किया

प्रधानमंत्री के इस फैसले पर उनके बेटे रामनाथ ठाकुर ने कहा कि यह 36 साल की तपस्या का फल है.उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री को भी इस बारे में चिट्ठी लिखी थी.रामनाथ ठाकुर ने कहा 36 साल के संघर्ष के बाद उनके पिता को कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जा रहा है.उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें यह सम्मान दिए जाने की मांग का जवाब तो नहीं दिया था लेकिन अब इसके ऐलान से वह काफी खुश हैं.रामनाथ ठाकुर ने कहा उन्हें खुशी है कि उनके पिता को भारत रत्न का सम्मान दिया जा रहा है. भारत रत्न देश का सर्वश्रेष्ठ सम्मान माना जाता है.

नीतीश कुमार ने इस बारे में केंद्र सरकार को लिखी थी चिट्ठी

रामनाथ ठाकुर जनता दल यूनाइटेड के नेता हैं और अभी राज्यसभा के सांसद हैं. बताया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बारे में केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी थी और खासतौर पर मांग की थी कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए.अब प्रमुख समाजवादी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है.उन्हें जननायक कहा जाता है.उन्होंने पिछड़े वर्गों के हितों की वकालत की और अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न गरीब समर्थक पहलुओं को लागू किया.जिसमें भूमि सुधार और वंचितों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से नीतियां शामिल थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी Karpuri Thakur को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा पर खुशी जताई.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा पर खुशी जताई.उन्होंने कहा मुझे खुशी है कि भारत सरकार ने सामाजिक न्याय के प्रतीक महान जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया है और वह भी ऐसे समय में जब हम उनकी जन्मशती मना रहे हैं.
उन्होंने आगे कहा कि दलितों के उत्थान के लिए जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की अटूट प्रतिबद्धता और उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने भारत के सामाजिक-राजनीतिक ताने बाने पर अमिट छाप छोड़ी है.यह अवार्ड न केवल उनके उल्लेखनीय योगदान का सम्मान करता है, बल्कि हमें एक अधिक न्यायपूर्ण और न्यायसंगत समाज बनाने के उनके मिशन को जारी रखने के लिए प्रेरित करता है.

कर्पूरी ठाकुर जी का जन्‍म शताब्‍दी समारोह 24 जनवरी को पटना में मनाया जाएगा

जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जन्‍म शताब्‍दी समारोह 24 जनवरी को पटना में मनाया जाएगा.कर्पूरी ठाकुर दो बार बिहार के मुख्यमंत्री और एक बार डिप्टी सीएम रहे.वे बिहार में पहले गैर कांग्रेसी सीएम थे.दलितों के उत्थान के लिए जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की अटूट प्रतिबद्धता और उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने भारत के सामाजिक-राजनीतिक ताने बाने पर अमिट छाप छोड़ी है.सामाजिक न्याय और सबका विकास सुनिश्चित करने कि उनकी कोशिशों ने एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news