Saturday, September 21, 2024

MP Cabinet का आज होगा विस्तार, अनुभवी मंत्री होंगे कैबिनेट में शामिल

भोपाल :आज सोमवार को कैबिनेट सरकार के नए मंत्रिमंडल का विस्तार Cabinet Expansion होने की संभावना है. माना जा रहा है कि दोपहर 3.30 से 4.00 बजे के बीच इसकी घोषणा होगी. राज्य में 18 से 20 मंत्री शपथ ले सकते हैं.चुनाव के नतीजों के बाद सीएम और डिप्टी सीएम को शपथ लिए 11 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक उनके कैबिनेट सहयोगियों का एलान नहीं हुआ है. ऐसे में हर किसी की नजर मध्य प्रदेश पर है कि निर्वाचित हुए किन विधायकों को कैबिनेट में जगह दी जाएगी.

Cabinet Expansion
Cabinet Expansion

Cabinet Expansion में डबल इंजन सरकार के रूप में शपथ लेंगे.

रविवार शाम को नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होने के बाद सरकार के नए मंत्रिमंडल के विस्तार की जानकारी खुद सीएम मोहन यादव ने दी.पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हम डबल इंजन सरकार के हिस्से के रूप में मध्य प्रदेश के विकास की शपथ लेंगे. मोहन यादव ने यह नहीं बताया कि सोमवार को कितने मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी.
कैबिनेट में नए और पुराने चेहरों के बीच तालमेल नजर आएगा.शपथग्रहण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 230 विधायकों वाले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री समेत मंत्रिपरिषद की अधिकतम संख्या 35 हो सकती है.

अभी तक कैबिनेट में तीन सदस्य

कैबिनेट में अनुभवी और नए नेताओं को जगह दी जायेगी.माना शुरुआत में कैबिनेट में कम से कम 20 से 25 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं.आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं बताया गया है.
फिलहाल कैबिनेट में मुख्यमंत्री मोहन यादव और दो डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा तीन सदस्य ही हैं. सीएम मोहन यादव ने 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.कैबिनेट विस्तार में आगामी लोकसभा चुनावों को भी ध्यान में रखा जाएगा.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news