Sunday, September 8, 2024

तेलंगाना: सिकंदराबाद के होटल में आग लगने से 8 की मौत

तेलंगाना के शहर सिकंदराबाद में सोमवार रात एक होटल में आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. कुछ लोग अस्पताल में हैं जिसमें से एक की हालत नाजुक है. होटल के रिकॉर्ड के हिसाब से कुछ 20-25 लोगों के होने की आशंका है. आग लगने की वजह पर जांच की जा रही है. फायर और इलेक्ट्रिक विभाग जांच कर रहा है. DCP, नॉर्थ जोन चंदना दीप्ति, ने बताया की आग सोमवार रात करीब 9:30 बजे बेसमेंट में लगी थी जहां इलेक्ट्रिक बाइक रखी थीं. सबसे पहले आग कहां लगी इसकी सूचना नहीं है. आग की वजह से काफी धुआं था जिसकी वजह से लोग कूदने लगे थे जिन्हें स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाया.
मृतकों के परिजनों को 3-3 लाख देगी राज्य सरकार-गृह मंत्री मो. महमूद अली
तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने हादसे पर दुख जताया. उन्होंने कहा फायर ब्रिगेड की टीमों ने लॉज से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन काफी धुएं के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई. लॉज से कुछ लोगों को बचा लिया गया. हम जांच कर रहे हैं कि घटना कैसे घटी. घटना में 8 लोगों मृत्यु हुई है जिसमें से 2 लोग चेन्नई, 3 दिल्ली, एक विजयवाडा और अन्य की पहचान हो रही है. 7 लोग अस्पताल में है, एक की हालत नाजुक है. मृतकों के शव उनके घर भिजवाए जा रहे हैं. CM ने 3-3 लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है
हमें लगता है कि बैटरी चार्जिंग पर लगाई थी जिसमें किसी वजह से ज़्यादा लोड होने की वजह से शॉर्ट सर्किट हो गया जिसकी वजह से आग लगी. लोगों की धुएं की वजह से जान गई. यहां जितने लॉज हैं उनकी जांच की जाएगी. इस बिल्डिंग में आग को लेकर सारी सुरक्षा ली गई थी.
बिल्डिंग और इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मालिक फरार हैं लेकिन उनको जल्द गिरफ़्तार किया जाएगा. घटना होने के बाद पुलिस तुरंत उनके घर पर गई थी लेकिन वह घर पर नहीं मिले. उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया गया है.
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमओ के अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था- तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.”

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news