Friday, September 20, 2024

Yair Netanyahu: ‘पीएम का बेटा कहां है?’ युद्ध के बीच बेटे का अमेरिका में होना बेंजामिन नेतन्याहू के प्रति लोगों का बढ़ा रहा है गुस्सा

हमास-इजराइल युद्ध के बीच अब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ लोगों का गुस्सा भी बढ़ने लगा है. लोग 7 अक्तूबर को हुए हमास के हमले को न रोक पाने के साथ-साथ इस बात से भी नाराज़ है कि प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटा याइर देश के बाहर आराम की जिंदगी जी रहा है जबकि लगभग 4 लाख युवा इजराइली 7 अक्टूबर के हमलों के बाद से लड़ाई में शामिल हो गए हैं. इज़राइल के शहरों पर हुए हमलों में लगभग 1,400 लोग मारे गए हैं जबकि तेल अवीव की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 5,000 से अधिक लोग मारे गए हैं.

मियामी में आनंद ले रहे हैं येर नेतन्याहू

खबरों के मुताबिक याइर नेतन्याहू इस साल की शुरुआत में फ्लोरिडा चले गए थे. समुद्र तट पर मजा लेती हुई उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कई लोग सोशल मीडिया पर दावा कर रहे है कि याइर नेतन्याहू मियामी में आनंद ले रहे हैं जबकि लाखों इजरायली हमास के खिलाफ युद्ध में शामिल होने के लिए घर लौट रहे हैं.

वॉलंटियर सैनिकों पूछ रहे है सवाल

इज़राइल के उत्तरी मोर्चे पर तैनात वॉलंटियर सैनिकों में से एक ने द टाइम्स को बताया, “याइर मियामी बीच पर अपने जीवन का आनंद ले रहा है जबकि मैं अग्रिम पंक्ति में हूं. यह हम ही हैं जो अपने परिवार और देश की रक्षा के लिए अपना काम, अपना परिवार, अपने बच्चे छोड़ रहे हैं, न कि वे लोग जो इस स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं.”
सीमा पर सेवारत एक अन्य सैनिक ने कहा, “मैं उन राज्यों से वापस आ गया हूं जहां मेरी नौकरी है, जीवन है, मेरा परिवार है. इस महत्वपूर्ण समय में मेरे पास वहां रहने और अपने देश, अपने लोगों को छोड़ने का कोई रास्ता नहीं है.”प्रधानमंत्री का बेटा कहां है? वह इजराइल में क्यों नहीं है?”

उन्होंने द टाइम्स को कहा, “यह हमारे हालिया इतिहास में इजरायलियों के रूप में हमारे लिए सबसे एकजुट क्षण है और हममें से हर एक को अभी यहां होना चाहिए, जिसमें प्रधान मंत्री का बेटा भी शामिल है.”

पहले भी विवादों में रहे है याइर नेतन्याहू

याइर नेतन्याहू पेशे से एक पॉडकास्टर हैं. वह अपने पिता के कट्टर समर्थक हैं. याइर अक्सर अपने इस्लाम विरोधी सोशल मीडिया पोस्ट से विवादों में घिरे रहते हैं. 2018 में, उनके फेसबुक अकाउंट को 24 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने पोस्ट किया था कि “सभी मुस्लिमों के चले जाने तक इज़राइल में कोई शांति नहीं होगी.” इससे पहले वह तब विवादों में आ गए थे जब उन्हें एक स्ट्रिप क्लब के बाहर एक वीडियो में देखा गया था जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना गया था कि कैसे उनके पिता ने कथित तौर पर एक बिजनेस टाइकून के लाभ के लिए 20 अरब डॉलर का गैस सौदा किया था.

आपको बता दें, इज़राइल में, 18 वर्ष के होने पर अधिकांश लोगों के लिए सैन्य सेवा अनिवार्य हो जाते हैं. पुरुषों को 32 महीने जबकि महिलाओं को 24 महीने सेना में सेवा करनी होती है और उसके बाद उन्हें आरक्षित इकाइयों में डाल दिया जाता है. राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति में उन्हें 40 वर्ष की आयु तक या उससे भी अधिक उम्र तक ड्यूटी पर बुलाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Qatar ने 8 पूर्व भारतीय नौसेनिकों को सुनाई मौत की सजा,जानिए क्या है मामला?

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news