Friday, September 20, 2024

Ghosi Bypoll Result: घोसी में इंडिया की साइकल ने जीती रेस, योगी की फौज नहीं आई काम

उत्तर प्रदेश के घोसी उपचुनाव में जीत दर्ज करा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने इंडिया गठबंधन को खुशखबरी दे दी है. एसपी प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने यहां बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को 42759 मतों से हरा दिया है. सुधाकर सिंह को कुल 124427 मिले है जबकि बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 81668 वोट.

जीत से पहले ही अखिलेश यादव ने दे दी थी बधाई

घोसी सीट पर सुबह से ही सुधाकर सिंह बढ़त बनाए हुए थे. दोपहर होते-होते जीत का अंतर इतना बढ़ गया कि ये साफ हो गया कि इस सीट पर एसपी की जीत पक्की है. इस बात का भरोसा अखिलेश यादव के एक के बाद एक किए दो ट्वीट में भी दिखा
दोपहर में पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सुधाकर सिंह और घोसी की जनता को बधाई दी


अखिलेश यादव ने एक महिला का वीडियों शेयर कर लिखा, “महिलाओं ने जिस प्रकार घोसी में सपा की जीत के लिए वोट डाला है, उसके लिए सबको बहुत-बहुत धन्यवाद. ये भाजपा सरकार में लगातार बढ़ती महंगाई और लगातार घटती कमाई की दोहरी मार झेल रहे परिवारों का आक्रोश है, जिसने वोट बनकर भाजपा को हराया है.”

और फिर शाम को चुनाव आयोग की घोषणा से पहले ही एसपी की जीत का एलान कर दिया. अखिलेश ने एक ट्वीट कर कहा कि, “घोसी की जनता ने भाजपा को ‘पचास हजारी पछाड़’ दी है. ये भाजपा की राजनीतिक ही नहीं, नैतिक हार भी है.”


घोसी में योगी-अखिलेश की प्रतिष्ठा लगी थी दाव पर

घोसी में योगी और अखिलेश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी. इस चुनाव में बीजेपी ने मंत्रियों की फौज उतार दी. बीजेपी के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही, 26 मंत्रियों और 60 से ज्यादा विधायकों ने प्रचार किया था. सीएम योगी ने भी चुनावी रैली की.
इतना ही नहीं बीजेपी ने पिछड़ी जाति के वोटरों को साधने के लिए ओपी राजभर को, निषाद वोटरों को साधने के लिए संजय निषाद को, कुर्मी वोटरों को साधने के लिए एके शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह को, ब्राह्मण वोटरों को साधने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को, पसमांदा वोटरों को साधने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों को, दानिश आजाद अंसारी को नियुक्त किया था.
वहीं समाजवादी पार्टी ने भी घोसी में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. कांग्रेस के एसपी प्रत्याशी सुधाकर सिंह को समर्थन देने और बीएसपी के अपना प्रत्याशी नहीं उतारने के फैसले के बाद घोसी की जीत एसपी के लिए और जरूरी हो गई थी. यहां एसपी प्रमुख अखिलेश यादव, चाचा शिवपाल यादव समेत कई नेता चुनावी मैदान में उतरे. सुधाकर सिंह के नामांकन के बाद से ही शिवपाल घोसी में ही डटे हुए रहे. शिवपाल यादव ने अपने प्रत्याशी के लिए घर-घर जाकर प्रचार किया.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Belgium: वो (बीजेपी) भारत की 60% आबादी के नेता को महत्व नहीं देते हैं-राहुल गांधी

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news