Saturday, September 21, 2024

Madhya Pradesh: मामा Shivraj का भांजा-भांजियों को तोहफा,78 हजार छात्रों को लैपटॉप के लिए दी राशि

भोपाल :  मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) सरकार ने एमपी बोर्ड के उन मेधावी छात्रों को उपहार दिया है जिन्होंने 12वीं में 75 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त किये हैं. सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) ने भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मेधावी छात्रों के लिए आयोजित प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह में 12वीं के छात्रों को लैपटॉप खरीदने के पैसे दिये.

सीएम Shivraj ने किया ट्वीट

इसके लिए बाकायदा सीएम शिवराज ने अपने ट्वीटर हैंडिल से ट्वीट किया और बताया कि आज वो अपने भांजे भांजियों को उनके उज्जवल भविष्य के निर्माण के लिए लैपटॉप खरीदने का पैसा उनके खाते मे डालेंगे. सीएम शिवराज ने कहा कि उनके पास अपने राज्य के प्रतिभाशाली बच्चों के लिए अनेकों योजनाएं हैं.

पैसे की कमी से पढ़ाई नहीं रुकेगी- शिवराज सिंह, सीएम

सीएम शिवराज ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के जिन मेधावी छात्रों का चयन अपनी प्रतिभा के बल पर NEET, JEE और CLAT के जरिये अच्छे कॉलजों में होगा उनकी फीस सरकार भरेगी. सीएम शिवराज ने कहा कि वो अपने छात्रों की सफलता में किसी चीज को बाधा नहीं बनने देंगे. धन के अभाव मे किसी छात्रा छात्रा को अपनी पढ़ाई नहीं छोड़नी होगी, इसका मै वादा करता हूं.

इसी कार्यक्रम को तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज 78 हजार 641 छात्र छात्रों को लैपटॉप खरीदने के पैसे दिये. सरकार के मुताबिक इस योजना में 196 करोड़ 60 लाख की राशि खर्च की गई है.सीएम शिवराज ने आज बच्चों के बीच कार्यक्रम में कहा कि मध्यप्रदेश मेरे लिए मेरा परिवार है और दिनरात अपने इसी परिवार के लिए सोचता हूं.

मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत तक चुनाव होने हैं, यही कारण है कि राजनीतिक पार्टियां एडी चोटी का जोर लगाये हुए हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान के समाने अपनी सत्ता का बनाये रखने की चुनौती है. यही कारण है कि सीएम शिवराज बड़ी से बड़ी घोषणा करने से गुरेज नही कर रहे हैं.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news