Thursday, October 17, 2024

Wristler Protest बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अडिग रेसलर साक्षी का ऐलान-चाहे नौकरी छोड़नी पड़े, पीछे नहीं हटेंगे

दिल्ली   :  पिछले एक महीने से आंधी-पानी धूप-गर्मी और पुलिस की बदसलूकी तक झेल चुके महिला पहलवान खिलाडियों (Wrestler Protest)के बारे में आज सुबह से फैलाई जा रही खबर का खुद खिलाडियो ने खंडन किया है. रेसलर साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने लगातार सोशल मीडिया पर ये साफ किया है कि उनका आंदोलन (Wrestler Protest) जारी है और ये आंदोलन तब तक जारी (Wrestler Protest) रहेगा जब कर उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती हैं.

इंसाफ के रास्ते में नौकरी आई तो उसे छोड़ देंगे- साक्षी मलिक

साक्षी मलिक ने ट्वीट करके कहा कै कि चाहे उन्हें नौकरी छोड़नी पड़े,लेकिन अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे.आंदोलन खत्म करने की बात उन्हें कमजोर करने के लिए फैलाई जा रही है.हमारे मेडल्स को 15-15 रुपये का बताने वाले अब हमारी नौकरी के पीछे पड़ गये हैं. हमारी जिंदगी दांव पर लगी हुई है. अगर नौकरी हमारे इंसाफ के रास्ते में बाधा बनती है तो हम उसे छोड़ने में 10 सेकेंड का भी समय नहीं लगायेंगे. इसलिए आप हमें नौकरी का डर मत दिखाइये.

पहलवानों (wrestler) के खिलाफ किसने फैलाई अफवाह ?

अब जब कि ये साफ हो गया है कि सुबह से पहलवान खिलाडियों के खिलाफ चल रही ये खबर अफवाह है तो आइये हम आपको बताते है कि ये खबर शुरु कैसे हुई?

दरअसल ये सारा मामला तब शुरु हुआ है जब रविवार को रेसलर साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट गृहमंत्री अमित शाह से मिलने गये. इस बैठक के बाद ये खबर फैलाई गई कि  रेसलर्स के आंदोलन के मुख्य तीन खिलाड़ी अपनी अपनी मांगो को छोड़ कर नौकरी पर वापस जाने के लिए राजी हो गये हैं.

amit shah meeting with wrestler
amit shah meeting with wrestler

 

रेसलर साक्षी मलिक के पिता ने बताई पूरी बात

रेसलर  साक्षी मलिक के पिता सुखबीर मलिक ने बैठक के बारे में मीडिया से बात की. समाचार एजेंसी PTI से बात करते हुए साक्षी के पिता ने साफ साफ कहा कि गृहमंत्री से मुलाकात के दौरान इन खिलाडियों ने केवल दो मांगे रखी. एक बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाये. दूसरा WFI में किसी साफ सुथरे ईमानदार  व्यक्ति को लाया जाये ताकि खेल  और खिलाडियों के साथ नाइंसाफी ना हो. साक्षी के पिता ने बता कि गृहमंत्री ने दूसरी मांग तो मान ली लेकिन पहली के बारे में कुछ नहीं कहा. खिलाडी वापस आ गये. लेकिन किसी ने गलत मंशा से ये खबर फैला दी कि खिलाड़ी अपनी मांगो को छोड़कर अपने अपने रेगुलर काम पर वापस चले गये.

 

गौरतलब है कि समाचार एजेंसी ANI की जिस खबर को टैग करके बंजरंग पुनिया ने कहा कि उनके बारे में हलत खबर फैलाई जा रही है, समचार एजेंसी का कहना है कि ये खबर उन्होने प्रसारित ही नही की. ANI ने इस बात का खंडन किया कि उन्होंने खिलाडियो के बारे में इस तरह की कोई खबर दी थी.

महिला रेसलर्स का जारी है आंदोलन

बाहरहाल अब ये साफ हो गया है कि ना तो समाचार एजेंसी ने और ना ही खिलाडियों ने आंदोलन वापस लेने की बात कही है . अपने सम्मान की रक्षा के लिए पिछले एक महीने से लड़ाई लड़ रहे पहलवान खिलाडियों का आंदोलन जारी है.पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि उनका आंदोलन अब सत्याग्रह के तौर पर जारी रहेगा.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news