Friday, September 20, 2024

Rahul Gandhi: लोकसभा सदस्यता गवाने के बाद राहुल ने बदला ट्विटर बायो, एमपी कि जगह किया “डिस्क्वालिफाईड MP”

सूरत कोर्ट द्वारा दी गई सज़ा के बाद संसद सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सुर्खियों में बने हुए है. शुक्रवार को सदस्यता रद्द होने के बाद शनिवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला था. अब रविवार को उन्होंने अपना ट्विटर बायो यानी ट्वीटर पर अपने बारे में दी जाने वाली जानकारी में बदलाव कर फिर सुर्खियां बढोर ली है. राहुल ने अपने ट्वीटर बायो से सांसद शब्द हटा अयोग्य सांसद (डिस्क्वालिफाईड MP) सांसद लिख दिया है.

Rahul Gandhi changed tweeter Bio
Rahul Gandhi changed tweeter Bio

आपको बता दें राहुल गांधी का आरोप है कि बीजेपी ने उनको संसद में बोलने से रोकने के लिए उनके खिलाफ साजिश रची और ठंडे बस्ते में पड़े 4 साल पुराने एक मामले में उन्हें सजा दिलवाई है.
राहुल का कहना है कि बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी और अडानी रिश्तों को लेकर उन्हें सदन में सवाल पूछने से रोकने के लिए ये सब कर रही है.

राजघाट पर कांग्रेस का संकल्प सत्यग्रह

वहीं रविवार को दिल्ली में महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर कांग्रेस दिवसीय संकल्प सत्याग्रह कर रही है. राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस का ये सत्यग्रह हो रहा है. संसद सदस्य के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में हो रहे कांग्रेस के इस सत्यग्रह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, सलमान खुर्शीद समेत कई बड़े नेता शामिल हुए है. इस मौके पर कार्यकर्ता ओर नेता महात्मा गांदी के भजन गा रहे हैं. कांग्रेस ने ट्विटर पर इस कार्यक्रम का लाइव लिंक भी शेयर किया है.

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस कर रही है राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह

इसके अलावा राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस आज राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह भी कर रही है. कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा, “हम बापू के शिष्य हैं और उन्होंने हमें सत्य के लिए लड़ने की प्रेरणा दी है. हम लोकतंत्र पर बीजेपी के हमले का डटकर मुकाबला करेंगे.” और इसके तहत कांग्रेस रविवार ( 26 मार्च) को सभी राज्यों की राजधानियों और जिला मुख्यालयों में गांधी प्रतिमाओं पर राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह करेगी.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news