Friday, September 20, 2024

चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ के चलते तमिलनाडू में हाई अलर्ट, 10 जिलों एनडीआरएफ तैनात, स्कूल-कॉलेज बंद

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ 9 दिसंबर की आधी रात के आसपास 70 किमी प्रति घंटे की हवा की गति के साथ पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आस-पास के दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट को पार करेगा. फिलहाल चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ के प्रभाव से नागपट्टिनम त्रिची में तेज़ हवाएं चल रही हैं और समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं

चक्रवात के खतरे को देखते हुए IMD ने तमिलनाडु में विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम में रेड अलर्ट जारी किया है.
मौसम विभाग के अलर्ट के बाद तमिलनाडु सरकार हरकत में आई है और उसने 10 जिलों में राज्य सुरक्षा बल और एनडीआरएफ की 12 टीमों को तैनात कर दिया गया है. चेत्रई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और कांचीपुरम जिलों में सभी स्कूल-कॉलेजों को शुक्रवार को बंद रखने का फैसला किया है. चक्रवात तूफान मैंडूस के शुक्रवार मध्यरात्रि तक आंध्र प्रदेश के हरिकोटा तट को पार करने की संभावना जताई जा रही है.

तूफान के चलते भारी बारिश का अलर्ट जारी
आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि तमिलनाडु में आठ दिसंबर से भारी बरसात हो सकती है जिन क्षेत्र में नौ दिसंबर को भारी बारिश की संभावना है उनमें अविल्लुपुरम, तिरुवरुर, कुड्डालोर, माइलादुथुराई, पुदुक्कोट्टई तंजावुर, नागपट्टिनम के साथ कराईकल और पुडुचेरी शामिल हैं. वहीं तमिलनाडु के डिंडीगुल, थेनी, नमक्कल, थिरुपुर, मदुरै, शिवगंगई, कोयम्बटूर, नीलगिरी, विरुधुनगर और तेनकासी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news