Saturday, April 13, 2024

Begusarai: हाई टेंशन तार के चपेट में आने से 10 लोग गंभीर रूप से हुए घायल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मिलने पहुंचे अस्पताल

Begusarai: बेगूसराय में हाई टेंशन तार के चपेट में आने से 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चार लोगों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. वहीं घायल व्यक्ति से मिलने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सदर अस्पताल पहुंचे. जहां घायल व्यक्ति से मिलकर हाल-चाल जाना और वहां पर मौजूद डॉक्टर एवं नर्स को बेहतर इलाज करने की सलाह दी.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया है कि आज बखरी थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव में शिव चर्चा करने के दौरान अचानक हाई टेंशन तार गिर गया जिसकी वजह से करंट के चपेट में आने से तकरीबन 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. जिसमें चार की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. हाई टेंशन तार कैसे टूट कर गिरा यह जांच का विषय बना हुआ है.

घटना में कई लोग हुए घायल

आपको बताते कि बखरी थाना क्षेत्र के मोहन गांव में गुरुवार की दोपहर सत्संग के समीप 11 हजार वोल्ट का विधुत तार टूटकर गिर गया. जिसकी चपेट में आकर लगभग एक पुरुष समेत लगभग नौ महिलाएं झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गईं. घटना के बाद सभी घायलों को बखरी पीएचसी में भर्ती कराया गया. इनमें से पांच महिलाओं को बेगूसराय रेफर कर दिया गया है. जिनमें तीन की हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: Sheikhpura: मिस्ड कॉल से हुआ प्यार, लड़के के घर वालों ने शादी से…

घायलों में विभा देवी (40)गंगरहो, सुशीला देवी (35) पति चंद्रभूषण चौधरी मोहनपुर, रानी कुमारी (20) पिता चंद्रभूषण चौधरी मोहनपुर, गायत्री देवी (65) वर्ष पति परमेश्वर महतो उदयपुर, रंजु देवी (45) पति निरंजन चौधरी मोहनपुर, कलावती (70) पति गुड्डू महतो उदयपुर, उमा देवी (60) पति गौरी साहु गंगरहो, अहिल्या देवी (60) पति स्व. महेन्द्र ठाकुर बुधौरा, सीता देवी तथा विनोद कुमार पिता स्व. बालेन्द्र महतो आदि जख्मी हुए हैं.

घटना से गांव में कोहराम मच गया है

मिली जानकारी के मुताबिक गांव के ठोटे लाल ठाकुर ने अपनी पत्नी की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में सत्संग का आयोजन किया था. जो पंचायत के वार्ड सात स्थित विनोद के दरवाजे पर आयोजित था. पास से ही 11 हजार वोल्ट की बिजली की तार गुजर रही थी. अचानक तार में स्पार्किंग हुई और वह टूटकर सत्संग में लगे लाउडस्पीकर की तार पर गिर गई जिससे करंट सत्संग सहित स्टेज तक लगे मिइक तक पहुंच गया और उसकी चपेट में आकर कई घायल हो गए. घटना से सत्संग स्थल सहित गांव में कोहराम मच गया. हर तरफ चीख पुकार का आलम था.

Begusarai:  ​विद्युत विभाग के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

घटना की सूचना मिलते ही बखरी पुलिस भी मौके पर पहुंची. सभी घायलों को एम्बुलेंस से बखरी पीएचसी पहुचाया. घटना को लेकर लोगों में ​विद्युत विभाग के प्रति नाराजगी देखी गई. एसडीएम सन्नी कुमार सौरव ने बताया कि घटना बड़ी है इसकी जांच कराई जाएगी. दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जबकि जदयू प्रखंड अध्यक्ष बीके राय ने बताया कि गांव में करीब दो दशक से तार नहीं बदले गए हैं. जो पूरी तरह जर्जर हैं यही घटना का कारण बनते हैं. उन्होंने ​विद्युत विभाग के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है.

Latest news

Related news