Sunday, June 16, 2024

Yogi Adityanath: सीएम ने मंदिरों पर लगाए जाने वाले टैक्स वसूली को लेकर दिए आदेश, ब्रज रज उत्सव-2023 की तैयारियों की समीक्षा बैठक की

उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ Yogi Adityanath ने धार्मिक स्थलों से न्यूनतम टैक्स की वसूली को लेकर महापौर, डीएम, नगर आयुक्तों को मिलकर धर्मगुरुओं के साथ बैठक करने के आदेश दिए. इसके साथ ही धर्मगुरुओं से धार्मिक स्थलों पर लगने वाले टैक्स पर चर्चा करने को कहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में 23 नवंबर को पीएम मोदी के संभावित दौरे के दौरान व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे थे. साएम ने पीएम के दौरे के दौरान शहर में विशेष सफाई अभियान व प्लास्टिक मुक्त जिले के काम शुरु करने को भी कहा..

Yogi Adityanath ने अधिकारियों से की मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 नवम्बर को दौरे पर होंगे. आने वाले कार्यक्रम के दृष्टिगत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभागार में अधिकारियों संग बैठक की. बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कहा कि गंदगी बिल्कुल न दिखाई दे. रास्ते पूरी तरह साफ रहे हैं. प्रधानमंत्री के आने पर इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए. जिले को जल्द से जल्द प्लास्टिक मुक्त किया जाए. अभियान चलाकर सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रति कार्रवाई की जाए. नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि कूड़े का डोर टू डोर कलेक्शन को और तेज किया जाए. रास्तों पर कही कुछ कूड़ा नहीं होना चाहिए.

कूड़े को जलाना नही डम्पिंग ग्राउंग ले जाना है

योगी के सख्त आदेश है की कहीं भी कूड़ा जलना नहीं चाहिए. कूड़े का कलेक्शन करते हुए उसे डम्पिंग ग्राउंड पर पहुंचाया जाए और उसका निस्तारण किया जाए. नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि जहां जरूरत पड़े वहां आउटसोर्स से कर्मचारियों को नियुक्त करते हुए स्वच्छता अभियान चलाए. वॉल पेन्टिंग समय से कराई जाए. सड़कों पर घूमते गोवंशों का व्यवस्थित रूप से प्रबंधन करें. मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिए कि जो प्राइवेट कम्पनी टैक्स वसूलने की कार्रवाई करती हैं, उन पर पैनी नजर बनाए रखें. ऐसी व्यवस्था बनाएं, जिससे प्राइवेट कम्पनी लोगों का उत्पीड़न न कर सकें तथा वह अपनी मनमानी न चला सकें. इसके साथ ही निर्देश दिये कि सभी सड़कों को गढ्ढा मुक्त किया जाये. पैचवर्क का कार्य किया जाये. विद्युत विभाग के एमडी को निर्देश दिये कि मार्गों पर बिजली के तारों को दुरुस्त करायें तथा जहां अनावश्यक तार लटके हुए हैं उन्हें हटाया जाये. जनरेटर की व्यवस्था भी की जाए. ब्रज रज उत्सव-2023 कार्यक्रम स्थल पर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें-Lalu Yadav: छठ अंतरराष्ट्रीय स्तर का त्योहार बन गया-लालू यादव, कोलकाता से लालू…

Latest news

Related news