Thursday, February 22, 2024

Yogi Adityanath ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात

ब्यूरो रिपोर्ट, दिल्ली  : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi Adityanath ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की .उत्तर प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को देखते हुए इन मुलाकातों को अहम माना जा रहा है.इस दौरान योगी ने राम मंदिर निर्माण से जुड़े पहलुओं पर भी चर्चा की .

Yogi Adityanath ने प्रधानमंत्री मोदी से भी की मुलाकात

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात की. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को अयोध्या में राम मंदिर
की प्रगति की जानकारी दी, साथ ही उन्होंने वहां पर बन रहे हवाई अड्डे के निर्माण के बारे में जानकारी दी है.इसका उद्घाटन इसी माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा होने की संभावना है.पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ हाल ही में एक बैठक के दौरान कहा था, “भक्त स्पष्ट रूप से भगवान के प्रति आकर्षित होंगे और मंदिर के उद्घाटन के बाद भगवान राम को देखने के लिए अयोध्या में बड़ी संख्या में लोग आएंगे.हमें अतिरिक्त परिदृश्यों, पर्यटन आकर्षणों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि आने वाले भक्त शहर में रुकें और समय बिताएं.

राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा

उत्तर प्रदेश में काफी लंबे समय से राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.सूत्रों के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व ने पांच राज्यों के चुनाव के बाद इस बारे में चर्चा करने की बात कही थी.समझा जा रहा है गुरुवार को भाजपा नेताओं के बीच चर्चाओं में इस बारे में भी चर्चा की गई है। दरअसल, मध्य दिसंबर से एक माह के लिए खर मास शुरू होने से शुभ कार्य वर्जित रहेंगे। ऐसे में उसके पहले ही विस्तार करने की कोशिश की जा रही है. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह के साथ चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार व संगठन के मुद्दों पर भी चर्चा की है.

Latest news

Related news