Monday, July 15, 2024

छेड़छाड़ से परेशान गांव वालों ने लगाया पोस्टर ‘कमान बिकाउ है’

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दूसरे समुदाय के युवकों द्वारा परेशान किये जाने पर एक परिवार अपना घर बार छोड़ने के लिए विवस हो गया है.दूसरे समुदाय के  कुछ युवकों पर गांव की दलित लड़कियों के साथ  छेड़खानी और मारपीट करने का आरोप है.

मामला अलीगढ के हरदुआगंज थाने के मोरथल गांव का है.यहां गांव में रहने वाले दलित परिवारों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के कुछ युवक गांव की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं और विरोध करने पर पर मारपीट करते हैं.शिकायत मिलने पर पुलिस की टीम छानबीन के लिए मौके पर पहुंची.गांववालों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ FIR लिख लिया है.पुलिस ने दावा किया है कि गांव के लोगों का पलायन नहीं होने दिया जायेगा.

मोरथल गांव के मकानों में “ मकान बिकाउ हैं” के पोस्टर चस्पा है.

गांव की लड़कियों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के कुछ युवक उनके साथ अश्लील हरकतें करते हैं, विरोध जताने पर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं.पीडित परिवार ने मीडिया के सामने बताया कि गांव के कसाइयों के लड़के लड़कियों के लिए भद्दे भद्दे कमेंट करते थे.ये बात पिता को बताई तो पिता ने उन लड़कों से बात करने की कोशिश की लेकिन लड़कों ने पिता की ही पिटाई कर दी और मुझे घसीट कर बाहर ले जाने की कोशिश की. मुझे कहा कि तुम्हें भी मारेगें. शिकायत लेकर पुलिस के पास गये लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई .जिसके बाद हमें अपने मकान के बाहर लिखना पड़ा मकान बिकाऊ है.

मामले  के मीडिया में आने के बाद ग्रामीण एसपी पलाश बंसल ने भी घटना की  पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने कार्रवाई की है और अब मामला शांत हैं. किसी तरह का पलायन नहीं हुआ है.

Latest news

Related news