Sunday, June 16, 2024

पीएम मोदी के जन्मदिन पर यूपी सरकार मनायेगी सेवा पखवाड़ा,17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन

लखनऊ

यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी  राधा मोहन सिंह व प्रदेश महामंत्री संगठन  धर्मपाल सिंह की उपस्थिति में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, क्षेत्रीय अध्यक्षों व जिला अध्यक्ष/जिला प्रभारियों की सोमवार को वर्चुअल बैठक हुई.बैठक में सेवा पखवाडा़ के अर्न्तगत आयोजित किए जाने वाले विभिन्न सेवा कार्यो व कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया.

बीजेपी 7 – 8 सितम्बर को क्षेत्र स्तर पर, 11-12 सितम्बर को जिला स्तर पर और 14 -15 सितम्बर को मंडल स्तर पर बैठकें आयोजित कर सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को लेकर तैयारियों को अन्तिम रूप देगी.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का 20 वर्षों का मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के रूप में सेवा और सुशासन को समर्पित कार्यकाल गरीबों के कल्याण एवं भारत को वैश्विक नेतृत्वकर्ता बनाने पर केन्द्रित रहा है.उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन 17 सितम्बर से पार्टी द्वारा शुरू किये जा रहे सेवा पखवाडे़ के अन्तर्गत बूथ स्तर तक सेवा व अन्य विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है.सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रम प्रभावी ढ़ंग से सम्पन्न हों, इसके लिए जिला व मंडल स्तर पर योजना पूर्वक कार्य करना चाहिए.

इसके पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार सेवा,सुशासन एवं गरीब कल्याण के प्रति संकल्पित है.प्रधानमंत्री जी की नीतियों एवं कार्यक्रमों में सेवा एवं गरीब कल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में देशवासियों ने अनुभव किया है एवं उनके प्रति समाज के सभी वर्गों में व्यापक जनसमर्थन है.

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गरीब कल्याण को समर्पित है. सरकार की सेवा व गरीब कल्याण की नीतियों के प्रभावी क्रियान्वयन से प्रदेश ही नहीं पूरे देश में मोदी जी के प्रति जनता के मन में विश्वास और भी अधिक गहरा हुआ है.आगामी 17 सितम्बर को उनके जन्मदिन के अवसर पर पार्टी द्वारा सेवा पखवाड़ा शुरू किया जा रहा है. सेवा पखवाडा के अन्तर्गत विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से पार्टी जनसरोकार के कार्यों से जुडे़गी.

बैठक में तय किया गया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से महात्मा गांधी जयन्ती 02 अक्टूबर तक सेवा पखवाडा़ के तहत पार्टी कार्यकर्ता पीएम मोदी के व्यक्तिव एवं कृतित्व पर जिला स्तर पर प्रर्दशनी लगाएंगे. इसके साथ ही स्टॉल लगाकर पार्टी कार्यकर्ता  Modi@20  सहित मोदी जी के व्यक्तित्व व प्रशासनिक कार्यकुशलता से जुडे़ विषयों पर आधारित पुस्तकों को जनसामान्य तक पहुंचाएंगी. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ‘रक्तदान महादान‘ के संकल्प के साथ रक्तदान शिविर लगाकर रक्तदान करेंगे. इसके साथ ही सेवा पखवाड़ा के तहत प्रत्येक जिले में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी आयोजित किये जाएंगे तथा दिव्यांगो को कृतिम अंग तथा उपकरण वितरित किये जाएंगे. कोविड की बूस्टर डोज लेने के लिए जनता को प्रेरित करने हेतु टीकाकरण केन्द्रों पर स्टॉल लगाकर पार्टी जागरूकता करेगी तथा लोगों को टीकाकरण केन्द्रो तक पहुंचाने का कार्य करेंगी.

सेवा पखवाडे़ के तहत पार्टी सभी बूथों पर वृक्षारोपण अभियान चलाएगी तथा मण्डल स्तर पर दो दिन स्वच्छता अभियान भी चलाएगी.पार्टी जल ही जीवन के मंत्र के साथ जल संरक्षण व संवर्धन के लिए जागरूक करेगी.भारत की विविधता में एकता का उत्सव मनाकर पार्टी एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश लेकर समाज में जाएगी. इसके साथ ही आत्मनिर्भर भारत की सफलता की कहानी वोकल फॉर लोकल को भी समाज के हर वर्ग तक पार्टी लेकर जाएगी.

सेवा पखवाड़ा के तहत पार्टी प्रत्येक जिले में प्रबुद्धजन एवं बुद्धिजीवी सम्मेलनों के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व, विजन एवं उपलब्धियों पर व्यापक चर्चा करेगी. इसके साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा गरीब, शोषित, वंचित एवं किसानों की जनकल्याणकारी योजनाओं तथा देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था व विश्व में देश के बढ़ते हुए मान-सम्मान के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को योजनाओं के लाभार्थी अभिनंदन पत्र के माध्यम से शुभकामनाएं प्रेषित करेंगे. जबकि गांधी जयंती 2 अक्टूबर को पार्टी कार्यकर्ता स्वदेशी से स्वावलम्बी भारत के निर्माण तथा खादी, सादगी एवं स्वच्छता के लिए जागरूकता अभियान चलाएगी.

Latest news

Related news