Tuesday, June 18, 2024

यूपी सरकार का सख्त कदम,लखनउ के सभी होटल-अस्पताल के NOC की होगी जांच

लखनउ के हजरतगंज में आज सुबह लगी आग की घटना के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए लखनउ के सभी होटल औऱ अस्पताल को एडवायजरी जारी कि है कि सभी के एनओसी(अनापत्ति प्रमाण पत्र) की जांच होगी. गडबडी पाए जाने पर कारवाई करने के आदेश दिये गये.

लेवाना होटल अग्निकांड के बाद सरकार ने उठाए कड़े कदम 

विशेष रुप से इमरजेंसी एग्जिट, फायर एनओसी के साथ सुरक्षा के क्या क्या कदम उठाए गए है इसकी जांच होगी.
योगी सरकार ने साफ किया है कि प्रशासन होटल, अस्पताल में फायर उपकरणों की जांच करेगा और जिन होटलों में इमरजेंसी एग्जिट नहीं पाए जाएगें, वो बंद किये जायेंगे. सरकार ने विशेष निर्देश देते हुए कहा है कि निजी अस्पतालों पर भी दमकल विभाग एक्शन लेगा.
प्रारंभिक रिर्पोट में कहा गया है कि बिना फायर उपकरण के धड़ल्ले से कई होटल औऱ अस्पताल चल रहे है जिसके खिलाफ दमकल विभाग, जिला प्रशासन के साथ मिलकर अभियान चलाएगा

होटल में लगी आग हादसे में हुई मौतों पर शोक जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ गहरा शोक व्यक्त किया है और जो लोग घायल हुए हैं उनके इलाज की समुचित व्यवस्था करने भी आदेश दिये हैं. सीएम योगी ने डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में जाकर घाय़लों का हाल चाल जाना  औऱ निशुल्क इलाज के लिए निर्देश दिये. सीएम योगी ने घटना की जांच लखनऊ पुलिस कमिश्नर और मंडलायुक्त लखनऊ को  सौंपा और जांच रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराने के आदेश दिये.

YOGI HOSP PHOTO

 

Latest news

Related news