Saturday, April 13, 2024

सीएम योगी के साथ कैबिनेट की बैठक,16 प्रस्ताव मंजूर

मंगलवार को लखनऊ के लोकभवन में कैबिनेट की मीटिंग हुई जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया.इस बैठक में लगभग 16 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिली है.

लखनऊ चिड़ियाघर को कुकरैल में शिफ्ट किया जाएगा.फिलहाल चिड़ियाघर हजरगंज के पास नरही में है. कुकरैल में एक बेहतरीन नाइट सफारी पार्क बनाया जाएगा. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में ईको टूरिज्म बोर्ड बनेगा जिसके अध्यक्ष सीएम योगी होंगे.इसके अलावा डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की नई पॉलिसी को भी मंजूरी मिल गई है.

कैबिनेट की मीटिंग के बाद मंत्री ए के शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नगर विकास के सारे प्रोजेक्ट पास हो गए हैं.इसके अलावा राज्य उत्पादन विद्युत निगम, जल विद्युत उत्पादन निगम और जवाहर विद्युत उत्पादन निगम को मिलाकर एक किया जाएगा.तीनों कंपनी को मिलाकर एक कंपनी बनेगी जिसका नाम होगा यूपी राज्य उत्पादन विद्युत निगम .

इस मीटिंग में जनवरी में होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. नए जेल मैनुअल को भी मंजूरी मिल गई है.इसके अलावा रामपुर में फायर स्टेशन बनेंगे जबकि प्रतापगढ़ में मंधाता नई नगर पंचायत बनाई गई है.अलीगढ़ में फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट को अपग्रेड कर यहां 17 कोर्स चलाए जाएंगे.

मीटिंग के बाद सरकार के 100 दिनों के काम काज पर भी चर्चा हुई जिसमें पूरी कैबिनेट मौजूद थी.मंत्रियों को कई जिले सौंपे गए हैं जिसका लगातार दौरा करना है. लोगों से जुड़ना है और उनकी समस्याओं पर ध्यान देना है.डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि उनके जिम्मे 25 जिले हैं जिसका दौरा करना है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपने प्रभार वाले मंडलों का दौरा करेंगे.सीएम दोनों डिप्टी सीएम लोकसभा चुनाव से पहले तक अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा करेंगे.इसका उद्देश्य है लोगों से जुड़ना और योजनाओं को सही ढंग से लागू करवाना.

Latest news

Related news